आजमगढ़ के PCS अफसर ने फांसी लगाकर दी जान, गाजीपुर में थी तैनाती, यह बनी खुदकुशी की वजह?

डेढ़ साल पहले पत्नी की मौत से अवसाद में थे PCS अफसर

0 81

वाराणसी/आजमगढ़
उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में तैनात PCS अफसर आलोक कुमार (45) ने आजमगढ़ स्थित अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी।
व छुट्टी पर आजमगढ़ स्थित घर पहुंचे थे।गाजीपुर नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी (EO) के पद पर उनकी तैनाती थी।
आजमगढ़ स्थित अतरौलिया क्षेत्र के बूढ़नपुर कस्बे में रविवार रात उनका शव कमरे में लटकता मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों के मुताबिक करीब डेढ़ साल पहले उनकी पत्नी की मौत हो गई थी। इसकी वजह से वह अवसाद में थे।
परिजनों के मुताबिक आलोक कुमार 15 दिन की छुट्टी लेकर यहां आजमगढ़ आए थे। उनकी जुड़वा बेटियां हैं जिनकी उम्र 15 साल है। रविवार शाम लोगों ने उन्हें टहलते देखा था। रात नौ बजे वह दिखाई नहीं पड़े तो उनकी तलाश की गई। लोग मकान के पीछे वाले कमरे में पहुंचे। कमरे में उनका शव फांसी के फंदे के सहारे लटकता मिला। शोर मचाने पर आसपास के लोग भी पहुंच गए।
सूचना मिलने पर बूढ़नपुर के सीओ किरनपाल सिंह, अतरौलिया थानाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह और बूढ़नपुर चौकी इंचार्ज रामनिहाल वर्मा पहुंच गए। आलोक कुमार दो भाइयों और दो बहनों में तीसरे नंबर पर थे।

गाजीपुर जिले में आर्यका अखौरी समेत अफसरों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। नगर पालिका परिषद गाजीपुर में 24 जुलाई 2023 को उन्होंने EO पद पर कार्यभार ग्रहण किया था। नगर पालिका परिषद के सभागार में जिलाधिकारी ने कहा कि आज की यह घटना निश्चित तौर पर बहुत ही दुःखद है। इस दुख की घड़ी में मृतक के परिजनों कोे ईश्वर शक्ति प्रदान करे।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी वि. रा. दिनेश कुमार, डिप्टी कलेक्टर चन्द्रशेखर यादव, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल आदि ने भी शोक जताया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.