CUET-UG में 13 विषयों की परीक्षा ऑफलाइन कराने का निर्णय स्वागतयोग्य : ABVP 

'प्रवेश-परीक्षाओं का कम समय में पारदर्शी आयोजन सुनिश्चित करे एनटीए।'*

0 30

नई दिल्ली

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा-स्नातक (सीयूईटी-यूजी)-2024 के आयोजन हेतु अर्थशास्त्र , बिजनेस इकोनॉमिक्स, अकाउंटेंसी / बुक कीपिंग, बायोलॉजी/ बायोटेक्नोलॉजी, बिज़नेस स्टडीज़, रसायन विज्ञान, कंप्यूटर साइंस, अंग्रेज़ी, जनरल टेस्ट , हिन्दी , इतिहास , गणित , भौतिक विज्ञान राजनीति विज्ञान आदि 13 विषयों की परीक्षा ऑफलाइन कराने के निर्णय का स्वागत करती है। इन विषयों की एक साथ, एक पाली (Shift) में परीक्षाएं आयोजित होने से छात्रा-छात्रों को सहूलियत होगी तथा एक ही विषय के अलग-अलग पाली में होने वाली परीक्षाओं में प्रश्नपत्र के जटिल या आसान होने संबंधी छात्रों की चिंताओं का भी समाधान हो सकेगा।

 

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी से यह मॉंग करती है कि विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली विभिन्न स्तरों की परीक्षाओं के आयोजन के दौरान परीक्षा केन्द्र छात्रों को उनके नजदीकी स्थान पर देने, पारदर्शिता, प्रश्नपत्रों को त्रुटिरहित बनाने जैसे बिंदुओं का विशेष ध्यान रखा जाए, जिससे परीक्षाओं का आयोजन सफलतापूर्वक हो सके।

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री श्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि सीयूईटी-यूजी में जिन विषयों के लिए एक लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं, उनकी परीक्षा एक साथ ऑफलाइन कराने का निर्णय छात्रों के लिए सहूलियत वाला है। विद्यार्थी परिषद, सीयूईटी के सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा में सफलता के लिए शुभकामनाएं प्रेषित करती है तथा एनटीए से मॉंग करती है कि परीक्षाओं के आयोजन में छात्रों के हितों से जुड़े सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर निर्णय ले।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.