Bus Accident: संयुक्त अभिभावक संघ ने की महेंद्रगढ़ हादसे की निंदा, 6 स्कूली छात्रों की मौत

0 21

जयपुर

गुरुवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूल संचालकों की लापरवाही के चलते शराब पीकर बस चला रहे ड्राइवर की वजह से 6 मासूम नन्हे बालकों की मौत का दर्दनाक हादसा देखने को मिला, जिस पर संयुक्त अभिभावक संघ ने घोर निन्दा व्यक्त करते हुए हरियाणा सरकार से स्कूल की मान्यता रद्द करने सहित निजी स्कूल संचालकों से ही बच्चों के परिवारजनों को मुआवजा दिलवाने की मांग की।

 

  • संयुक्त अभिभावक संघ राजस्थान प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा की गुरुवार को छट्टी के दिन निजी स्कूल ने अवकाश नहीं रखा और ना ही बस ड्राइवर की जांच की, निजी स्कूल संचालकों द्वारा बरती गई घोर लापरवाही के चलते शराबी बस ड्राइवर से बस पलट गई और इस हादसे में 6 मासूम बच्चों की हुई दर्दनाक मौत हो गई। संयुक्त अभिभावक संघ सहित देशभर के सभी अभिभावक संगठन हरियाणा सरकार सहित देशभर की सभी राज्य सरकारों से मांग करते है की ऐसी लापरवाही बरतने वाले सभी निजी स्कूल संचालकों की मान्यता रद्द जाए, जिन स्कूलों में शराबी बस ड्राइवर, टीचर या अन्य स्टाफ को रखा जाता है। बताया जा रहा हैं की *जिस समय यह हादसा हुआ उस दौरान बस ड्राइवर शराब का सेवन किए हुए था साथ ही बस की फिटनेस की समय सीमा भी समाप्त ही गई थी* ड्राइवर की गलती और छट्टी के दिन भी स्कूल खोलने के कारण 6 मासूम बच्चे असमय मौत के मुंह में समा गए वही अभी 20 से ज्यादा बच्चे हॉस्पिटल में है

*ऐसी दुर्घटना सभी राज्यों के प्रशासनिक व्यवस्थाओं पर बड़े सवाल खड़े करती है की क्या सरकारों एवं शिक्षा विभागो का निजी स्कूलों पर नियंत्रण बिलकुल समाप्त हो गया है* ?

 

*क्या दोषियों पर करवाई की जाएगी या हमेशा की तरह इस बड़ी घटना पर चुप्पी साध ली जाएगी*? आज यह हरियाणा की घटना है ऐसी घटनाएं राजस्थान ने भी बहुत देखी है, किंतु उसके बावजूद आजतक कोई कार्यवाही नही हुई है, जिसके चलते आए दिन ऐसी घटनाएं देखने को मिलती है। जिस प्रकार सरकार और प्रशासन आंखे मूंदे बैठी है और निजी स्कूल बेखौफ अभिभावकों व बच्चों में दहशत फैला रहे है वह दिन दूर नही जब अभिभावक खुद आगे आकार इन निजी स्कूलों को मुंहतोड़ जवाब देगा। सरकार और प्रशासन को अभिभावकों की पीड़ाओं को समझना चाहिए उन्हे केवल एटीएम समझकर यूज नहीं करना चाहिए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.