लखनऊ में सगे भतीजों ने बेटियों के सामने ही चाचा को कुल्हाड़ी से काट डाला, यह था मामला?

मौसेरे भाई के साथ मिलकर कुल्हाड़ी से गला काटकर की निर्मम हत्या

0 57

लखनऊ, रिपोर्टर।
नगराम के पालखेड़ा गांव में जमीनी रंजिश में जादू टोने करने के शक में खेत से भिंडी तोड़कर बेटियों संग घर लौट रहे चाचा की सगे भतीजों ने अपने मौसेरे भाई के साथ मिलकर कुल्हाड़ी से गला काटकर निर्मम हत्या कर दी। वारदात के बाद सभी मौके से फरार हो गये। बेटियों की चीख- पुकार सुनकर परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो हड़कम्प मच गया और मौके पर भारी भीड़ जमा हो गयी। थाना प्रभारी ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे मे लेने की कोशिश की तो ग्रामीण व परिजन भड़क उठे और आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही शव को पीएम के लिये भेजे जाने की बात कहकर हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों को आरोपियो पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर सभी शांत हुये। इसके बाद पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। पुलिस ने मौके से खून सनी कुल्हाड़ी भी बरामद की हैं।
नगराम के पतौना मजरा पालखेड़ा गांव में किसान सोहनलाल (50) अपनी पत्नी गुड्डा देवी व बेटे मोहित व दो बेटियों मालती, वर्षा के साथ रहते थे। पत्नी गुड्डा देवी ने बताया कि मंगलवार की दोपहर को सोहनलाल दोनो बेटियों संग खेत में भिंडी तोडऩे के लिये गये थे। शाम सात बजे के करीब वह बेटियों संग साइकिल पर भिंडी लादकर खेत से वापस घर लौट रहे थे। तभी कुछ दूर पर बनी अपनी झोपड़ी में बैठकर शराब पी रहे सगे भतीजों धनीराम, हरीराम, मनीराम ने अपने मौसरे भाई के साथ मिलकर पति सोहनलाल पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर दिया और गला काटकर उनकी निर्मम हत्या कर दी। मौके से सभी फरार हो गये। बेटियों मालती व वर्षा की चीख पुकार सुनकर ग्रामीणों समेत परिजन मौके पर पहुंचे तो कोहराम मच गया।
ग्रामीणों की सूचना के बाद थाना प्रभारी विवेक कुमार चौधरी ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेने की कोशिश की तो मौजूद ग्रामीण व परिजन भड़क गये। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही शव को मौके से उठाये जाने की बात कहकर हंगामा करने लगे। इस सूचना के बाद डीसीपी तेज स्वरूप सिंह व एडीसीपी शंशाक सिंह, एसीपी राधा रमण सिंह ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों व परिजनो को समझा बुझाकर आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी कराकर कड़ी से कड़ी कार्रवाई किये जाने का आश्वासन दिया। तब जाकर आक्रोशित परिजन शांत हुये और पुलिस ने किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा।
डीसीपी तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि किसान की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के पुलिस समेत सर्विलांस व क्राइम टीमों को भी लगाया गया है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जायेगा। प्रथम दृष्टया जांच में जादू टोना करने के शक में सगे भतीजों द्वारा चाचा की हत्या किये जाने की बात पता चली हैं।
चाचा पर जादू टोना करने का था शक….

ग्रामीणों की माने तो सोहनलाल झाड़ फूंक का भी काम करता था। उसका भतीजों धनीराम, हरीराम, मनीराम से काफी समय से जमीनी विवाद चल रहा था। हरीराम की पत्नी काफी समय से बीमार चल रही थी। उसे शक था कि चाचा के जादू टोना करने से उसकी पत्नी बीमार है जिसके चलते उसने क्रोध में आकर अपने भाईयों व मौसेरे भाई के साथ मिलकर खेत से लौट रहे अपने चाचा की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी।
बेटियों के सामने पिता को उतारा मौत के घाट…..

जादू टोने के शक में सगे भतीजों ने बेटियों संग खेत से घर लौट रहे चाचा सोहनलाल पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर गला काटकर निर्मम हत्या कर दी। बेटियों के सामने ही पिता का कत्ल हो गया और वो चीखती- चिल्लाती रही लेकिन चचेरे भाईयंों को दया तक नही आयी। चाचा की मौत होने के बाद आरोपी भाग निकले। मृतक की बेटियां काफी देर तक डरी सहमी रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.