लखनऊ में प्रेम सम्बन्ध शादी का प्रेम- प्रसंग से अंत, संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटका मिला महिला का शव

प्रेम- प्रसंग की वजह से महिला ने की होगी खुदकुशी- पुलिस

0 253

लखनऊ, रिपोर्टर।
राजधानी लखनऊ में मोहनलालगंज के रायभानखेड़ा गांव में रविवार की सुबह एक महिला का शव संदिग्ध परिस्थितियों में खुद की साड़ी के फंदे के सहारे पेड़ से लटका शव मिला। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। फिलहाल पुलिस ने प्रेम- प्रसंग की वजह से महिला के आत्महत्या करने की बात कही है।
मोहनलालगंज के रायभानखेड़ा गांव में मजदूर हेमराज अपनी पत्नी सीमा (25) व मासूम बेटी देवांशी के साथ रहता है। हेमराज ने बताया कि बीते शनिवार को रात पत्नी के पास दूसरा मोबाइल फोन देखा तो झगड़ा हो गया। जिसके बाद वह नाराज होकर अपने मौसी के घर जाने लगी तो उसके मनाने पर मान गयी और खाना खाने के बाद सभी सो गये थे। रविवार की सुबह सोकर उठा तो घर में पत्नी सीमा को ना देख इधर- उधर खोजने लगा। जिसके बाद पता चला कि सीमा का शव उसी के साड़ी के फंदे के सहारे संदिग्ध परिस्थितियों में गांव के बाहर स्थित राजेश के खेत में लगे पेड़ की डाल में लटक रहा है। हेमराज मौके पर पहुंचा और पत्नी का पेड़ में साड़ी के फंदे के सहारे शव लटकाता देखा तो चीख पड़ा। ग्रामीणो की भारी- भीड़ भी मौके पर पहुंच गयी।
सूचना के बाद इंस्पेक्टर आलोक राव व हुलासखेड़ा चौकी इंचार्ज अनूप सिंह ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल के बाद मृतका के शव को नीचे उतरवाकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा।
इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में प्रेम- प्रसंग के चलते महिला के द्वारा आत्महत्या किये जाने की बात पता चली है। पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही हैं। पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।
आठ साल पहले किया था प्रेम विवाह….
सीमा ने आठ साल पहले अपने घर से भाग कर हेमराज के साथ प्रेम विवाह किया था। जिसके बाद मायके वालों ने उससे अपना नाता तोड़ लिया था। पति हेमराज ने बताया कि प्रेम विवाह के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन कुछ साल पहले पत्नी का पड़ोसी से प्रेम प्रसंग हो गया। जिसके बाद पड़ोसी के दिये कई मोबाइल फोन पत्नी के पास पकड़े थे। जिन्हे उसने तोड़ दिया था। बीते शनिवार को वह पत्नी के पास एक नया कीपैड मोबाइल फोन देखकर पूछने लगा। इससे हेमराज का पत्नी से झगड़ा हो गया था। जिसके बाद पत्नी नाराज होकर घर छोड़कर जाने लगी तो उसके मनाने पर मान गयी ओर घर में रूक गयी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.