लोकसभा चुनाव- 2024: बसपा के छह प्रत्यशियों की एक और सूची जारी, कैसरगंज सीट पर लगाया यह बड़ा दाव

बसपा अब तक 75 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, अभी पांच और उम्मीदवार घोषित होने हैं

0 52

लखनऊ, रिपोर्टर।
बहुजन समाज पार्टी (BSP) की तरफ से गुरुवार को छह प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की गई है। मायावती ने कैसरगंज से ब्राह्मण चेहरे पर दाव लगाया है। यहां नरेंद्र पांडेय को प्रत्याशी बनाया है।
इसमें तीन नए उम्मीदवार बदले गए हैं और तीन सीटों पर बदलाव किया गया है। वहीं आजमगढ़ और संतकबीरनगर में तीसरी बार और डुमरियागंज में दूसरी बार उम्मीदवार बदला गया है।
बसपा अब तक 75 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। अभी पांच और उम्मीदवार घोषित होने हैं। लखनऊ पूर्वी विधानसभा उप चुनाव के लिए आलोक कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है।
बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम की ओर से यह सूची जारी की गई है। गोंडा से सौरभ मिश्रा, कैसरगंज से नरेंद्र पांडेय और बाराबंकी (सु) से शिव कुमार दोहरे को उम्मीदवार बनाया गया है।
आजमगढ़ से एक बार फिर से प्रत्याशी को बदला गया है। यहां मशहूद अहदम को टिकट दिया गया है। सबसे पहले यहां से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को टिकट दिया गया था, 28 अप्रैल को सबीहा अंसारी को टिकट दिया गया, अब वहां से मशहूद अहदम को टिकट दिया गया है। इस तरह बसपा ने आजमगढ़ में दो बार बदल कर तीसरा प्रत्याशी दिया है।
डुमरियागंज से पहले ख्वाजा समसुद्दीन को टिकट दिया गया था। अब उनके स्थान पर मोहम्मद नदीम मिर्जा को टिकट दिया गया है। संतकबीरनगर से पहले सैय्यद दानिश फिर मोहम्मद आलम और अब नदीम अशरफ को टिकट दिया गया है। इन दोनों सीटों पर मुस्लिम के स्थान पर मुस्लिम उम्मीदवार ही दिया गया है।
अब तक घोषित प्रत्याशियों में सवर्ण 20, जिसमें 12 ब्राह्मण हैं। इसके अलावा मुस्लिम 20, ओबीसी 18, अनुसूचित जाति के 16 और सिख एक हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.