लखनऊ: मोहनलालगंज तहसील में महीनों से फाइलें फांक रहीं धूल, तहसीलदार बने लापरवाह, फरियादी काट रहे चक्कर!

तहसीलदार एसएन उपाध्याय ने फाइलों को रोका..

0 16

लखनऊ, रिपोर्टर।
मोहनलालगंज तहसील में तैनात अफसरों की कार्यशैली का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीते कई महीनों से रजिस्ट्रार कार्यालय स्तर पर धारा-98 व धारा-76 की दर्जनों फाइलें धूल फांक रही हैं। वहीं फरियादी तहसीलदार से लेकर प्रभारी रजिस्ट्रार कानूनगो की परिक्रमा लगा रहे हैं, फिर भी अधिकारी फाइलों को दबाए बैठे हैं।
पीड़ित अधिवक्ता दुर्गेश ने बताया कि बीते कई महीनों से ग्राम अहमदपुर खालसा की धारा-76 की फाइल जो श्रेणी-2 से श्रेणी-1 में परिवर्तन कराने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया था। जिसमे क्षेत्रीय लेखपाल सहित पट्टे की रिपोर्ट भी संलग्न हो गई है। परन्तु रजिस्ट्रार कार्यालय में तैनात प्रभारी नायब तहसीलदार निर्मल चन्द्र भारती व कानूनगो ज्ञानेंद्र सिंह द्वारा फाइल को लंबित किया जा रहा है। पीड़ित ने देरी का कारण पूछा तो जिम्मेदारों ने बताया कि तहसीलदार एसएन उपाध्याय द्वारा फाइलों को रोका गया है।
किसान राजकुमार, मैकू व सुनीता की भी फाइलें हैं जिनमे रजिस्ट्रार कार्यालय की रिपोर्ट तो लग गई है लेकिन तहसीलदार स्तर पर लंबित है। जिसके चलते बीते कई महीनों से पीडि़त किसान तहसील के चक्कर काट रहा है। लेकिन अभी तक न्याय नही मिल सका है। तहसील के जिम्मेदार एक दूसरे पर टाल- मटोल कर मामले को दबाने में जुटे हुए हैं।
SDM बृजेश कुमार वर्मा ने बताया कि रजिस्ट्रार कार्यालय में लंबित पड़ी फाइलों का मामला संज्ञान में आया है। बहुत जल्द समस्या का निराकरण कर दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.