यूपी में नहीं होती NHM कर्मियों की सुनवाई, आक्रोशित कर्मचारी घेरेंगे डिप्टी सीएम का आवास

2016 से हर साल बजट आवंटन के बाद भी नहीं दूर हो रही वेतन विसंगति

0 75

लखनऊ
विसंगति दूर नहीं होने से आक्रोशित प्रदेश भर के NHM कर्मचारी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आवास का घेराव करेंगे। संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उप्र ने यह चेतावनी दी है।
संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उप्र. प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अनिल गुप्ता, प्रदेश संयोजिका सुनैना अरोड़ा, प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि वर्ष 2016 से हर साल बजट आवंटन के बाद भी संविदा NHM कार्मिकों की वेतन विसंगति दूर नहीं की जा रही है। भारत सरकार वर्ष 2016 से हर साल तीन फीसदी अतिरिक्त बजट दे रही है। उसके बावजूद राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कार्मिकों की वेतनविसंगति दूर नहीं की गई है। मध्य प्रदेश, हरियाणा, बिहार जैसें राज्यों में इस बजट से वेतन नीति बनाकर संविदा कार्मिकों की वेतन विसंगति दूर कर दी गई है।
संघ की ओर से पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत विरोध स्वरूप 11-12 मार्च को ऑनलाइन रिपोर्टिंग भारत सरकार और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को नहीं भेजी गई थी। उससे पहले 12 से 22 फरवरी तक मांगों के समर्थन में NHM के हजारों कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री को हजारों डाक पत्र भेजकर ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया था, लेकिन अब सुनवाई न होने से कर्मचारी क्षुब्ध हैं। संघ ने तय किया है कि 18 मार्च को सुबह आठ बजे राजभवन कॉलोनी के आवास संख्या नौ घर पहुंचकर कर्मचारी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आवास का घेराव करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.