लखनऊ KGMU के ट्रॉमा में सीटी स्कैन जांच सुस्त, देरी पर भड़के तीमारदारों ने किया हंगामा

बेहद सुस्त जांच प्रक्रियासे गंभीर मरीजों को हो रही काफी परेशानी

0 67

लखनऊ, रिपोर्टर।
राजधानी लखनऊ स्थित KGMU के ट्रॉमा सेंटर में सोमवार को सीटी स्कैन जांच कराने के लिए तीमारदारों की लम्बी लाइन लग गई। देर होता देख तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने समझा-बुझाकर शांत कराया। तीमारदारों का आरोप है कि जांच प्रक्रिया बेहद सुस्त है। दो से चार घंटे बाद जांच हो पा रही है। ऐसे में गंभीर मरीजों को काफी परेशानी हो रही है।
ट्रॉमा सेंटर में रोज 200 से अधिक मरीज आ रहे हैं। 150 से अधिक सीटी स्कैन रोज हो रहे हैं। सिर में चोट वाले कई मरीजों की 24 से 72 घंटे में दो बार स्कैन हो रही है। ट्रॉमा सेंटर में एक ही सीटी स्कैन मशीन लगी है। मरीजों का दबाव काफी है। मरीजों को जांच के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।
हालात ये है कि गंभीर मरीजों की भी जांच के लिए दो से चार घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है। सोमवार को सुबह नौ बजे स्ट्रेचर पर लेटे मरीज की जांच 11 बजे तक नहीं हो पाई। इसी प्रकार 10 बजे से जांच के इंतजार में लगे मरीजों की जांच एक बजे तक नहीं हो सकी। इनमें कई मरीज सिर पर गहरी चोटें थीं। बेहोशी की हालत में मरीज स्ट्रेचर पर लेटे थे। तीमारदार कर्मचारियों से जल्द जांच कराने की गुजारिश कर रहे थे।
समय पर जांच न होने से मरीजों को खासी दिक्कत हो रही है। जांच रिपोर्ट के इंतजार में मरीजों का सटीक इलाज शुरू करने में डॉक्टरों को दिक्कत आ रही है। नाराज तीमारदारों ने सीटी स्कैन कक्ष के सामने हंगामा किया। इसकी वजह से वहां अफरा-तफरी मच गई। किसी तरह कर्मचारियों ने समझाबुझाकर शांत कराया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.