मुस्लिम वोट बैंक मजबूत करने की होड़, इस बड़े नेता के बाद अखिलेश यादव देंगे मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि

अफजाल अंसारी को सपा ने गाजीपुर से ही बनाया है प्रत्याशी

0 68

लखनऊ/गाजीपुर

माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद लोकसभा चुनाव में मुस्लिम वोटों को लेकर खेमेबाजी शुरू हो गयी है। खबर है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव सात अप्रैल को गाजीपुर जाकर मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। जेल में बंद मुख्तार अंसारी की हाल ही में मौत हो गई थी।
अखिलेश यादव रविवार को गाजीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित मुख्तार अंसारी के घर जाएंगे और परिजनों से शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। अभी तक स्वामी प्रसाद मौर्य, शिवपाल यादव समेत कई नेता गाजीपुर जाकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त कर चुके हैं।
मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी को सपा ने गाजीपुर से ही प्रत्याशी बनाया है। अफजाल अंसारी पिछली बार बसपा के टिकट पर सांसद बने थे। अंसारी बंधुओं के प्रभाव क्षेत्र वाले इलाकों में घोसी सीट भी आती है जहां से सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर चुनाव लड़ रहे हैं। ओम प्रकाश राजभर ने कहा था कि लोग मुख्तार को गरीबों का मसीहा मानते हैं।
माना जा रहा है कि AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने गाज़ीपुर पहुंचकर मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। इससे लोकसभा चुनाव में खासा असर पड़ेगा। मुस्लिम वोट ओवैसी की तरफ जा सकता है। जिससे यूपी में सपा को बड़ा नुकसान होगा। यही वजह है कि अखिलेश यादव गाजीपुर जाकर मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.