वेतन विसंगति दूर न होने से नाराज UP के NHM कर्मियों का बड़ा ऐलान, नहीं भेजेंगे रिपोर्ट

दो दिन तक मरीजों से संबंधित ऑनलाइन रिपोर्ट शासन व भारत सरकार को नहीं भेजकर दर्ज कराएंगे विरोध

0 353

लखनऊ
उत्तर प्रदेश भर के NHM कर्मचारी वेतन विसंगति दूर न किए जाने से नाराज हैं। उन्होंने निर्णय है कि मरीजों का इलाज प्रभावित नहीं करेंगे, लेकिन दो दिन तक मरीजों से संबंधित ऑनलाइन रिपोर्ट शासन व भारत सरकार को नहीं भेजी जाएगी। इससे विरोध दर्ज कराएंगे।
संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उप्र के अध्यक्ष डॉ. अनिल गुप्ता और महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि हाल ही में वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक की गई। NHM के तहत सरकारी अस्पतालों, वेलनेस सेंटर आदि जगह पर तैनात संविदा कर्मचारियों के वेतन विसंगति दूर किए जाने के लिए भारत सरकार की ओर से वर्ष 2016 से तीन फीसदी अतिरिक्त बजट का उपयोग नहीं किया जा रहा है। इसी क्रम में 12 से 22 फरवरी तक प्रदेश भर के कर्मचारियों ने करीब 12 हजार से अधिक डाक पत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजकर वेतन विसंगति दूर किए जाने की मांग की।
बैठक में अब तय हुआ है कि 11 और 12 मार्च को NHM के संविदा कर्मचारी अपने कार्यस्थल पर राष्ट्रीय एवं जनहित में काम करेंगे। मरीजों को किसी प्रकार से इलाज की दिक्कत नहीं होगी। इन दो दिन टीकाकरण आदि की रिपोर्ट शासन और भारत सरकार को ऑनलाइन नहीं भेजी जाएगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.