मुख्तार अंसारी को ‘शेर-ए-पूर्वांचल’ बताने वाले सिपाही फैयाज खान पर अब हुई यह बड़ी कार्रवाई, क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर?

फैयाज खान के व्हाटसएप पर दो आपत्तिजनक स्टेटस वायरल होने के बाद मच गया था बवाल

0 102

लखनऊ, रिपोर्टर।
माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उसे शेर बताने वाले लखनऊ के BKT थाने के तैनात सिपाही फैयाज खान को निलम्बित कर दिया गया है। व्हाटसएप पर दो स्टेटस लगाया था जो वायरल हो गया। इसके बाद बवाल मच गया था। पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई के लिये चुनाव आयोग से अनुमति मांगी थी। अनुमति मिलने पर यह निलम्बन की कार्रवाई की गई है।
मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। इसके तीन दिन बाद यानी 31 मार्च को सिपाही फैयाज खान ने दो स्टेटस लगाये थे। इसमें मुख्तार को शेर बताया गया था। लिखा था .. अलविदा शेर-ए-पूर्वांचल। दूसरा स्टेट्स काफा आपत्तिजनक था। सोशल मीडिया पर इसके स्क्रीन शॉट वायरल हो गए थे।
इस पर सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया था। साथ ही निलम्बन की कार्रवाई के लिये पुलिस ने चुनाव आयोग से अनुमति मांगी थी।
DCP अभिजीत आर शंकर ने बताया कि सिपाही फैयाज खान को निलम्बित कर दिया गया है।
गाजीपुर जनपद के नन्दगंज थाना क्षेत्र के सिहोरी गांव का रहने वाले फैयाज खान का वर्ष 2021 में सिपाही पद पर चयन हुआ था।
सिपाही से पूछताछ की गई थी। पुलिस अफसरों ने कहा कि कोई और आपत्तिजनक व पुलिस की नियमावली का उल्लंघन करते पोस्ट पाए जाते हैं तो उनको साक्ष्य के तौर पर विभागीय जांच में शामिल किया जाएगा।
मुख्तार के मौत के बाद यूपी पुलिस के कांस्टेबल फैयाज खान ने उसके लिए व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाया, जिसके बाद बवाल मच गया था। पुलिस ने तत्काल मामले का संज्ञान लिया और बीकेटी थानाध्यक्ष से मामले की रिपोर्ट मांगी, जिसमें पाया गया कि कांस्टेबल फैयाज ने मुख्तार अंसारी के समर्थन में व्हाट्सएप स्टेटस लगाया था। इसी वजह से फैयाज खान के ऊपर निलंबन की कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.