लखनऊ: शराब के रुपये नहीं मिले तो पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला, गिड़गिड़ाते रहे फिर भी बेटा करता रहा वार

छोटे बेटे ने पिता को चाचा की मदद से अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने किसान को मृत घोषित किया

0 66

लखनऊ, रिपोर्टर
राजधानी लखनऊ में कलयुगी बेटे ने शराब के लिए रुपये नहीं मिलने पर कुल्हाड़ी से पिता को काट डाला। लड़खड़ा कर नीचे गिरे पिता गिड़गिड़ाते रहे फिर भी वह लगातार वार करता रहा। बीकेटी के दुर्जनपुर में इस वारदात के बाद आरोपी घर छोड़कर भाग निकला। छोटे बेटे ने पिता को चाचा की मदद से अस्पताल पहुंचाया था। जहां डॉक्टरों ने किसान को मृत घोषित कर दिया। हत्या की सूचना पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी बेटे को गिरफ्तार किया है।
दुर्जनपुर निवासी मजदूर बृजलाल (55) का बेटा पिंटू को शराब की लत है। सोमवार शाम वह पिता से सौ रुपये लेकर घर से निकला था। इसके बाद बृजलाल बीकेटी भतीजे के घर गृह प्रवेश में चले गए। छोटे बेटे अवधराम के मुताबिक रात में पिता गृह प्रवेश से वापस आते वक्त खाना लेकर आए थे। उन्होंने पिंटू से खाने के लिए कहा था। मगर वह शराब पीने के लिए और रुपये मांग रहा था। इस पर बृजलाल बेटे को डांटा और छत पर सोने के लिए सीढ़ी पर चढऩे लगे। तभी पिंटू कुल्हाड़ी लेकर आ गया और पिता पर पीछे से ही ताबड़तोड़ कई वार कर दिए। बृजलाल सीढ़ी से लडख़ड़ा कर नीचे गिरे तो भी पिंटू लगातार उन पर वार करता रहा।
अवध राम के मुताबिक पिंटू को रोकने का प्रयास करने पर वह धक्का देकर भाग गया था। इसके बाद अवधराम ने चाचा रामलाल को सूचना दी। फिर पिता को इलाज के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने बृजलाल को मृत घोषित कर दिया। अवधराम के मुताबिक पिंटू की हरकतों से परेशान होकर भाभी भी घर छोड़ कर चली गई थीं।
डीसीपी उत्तरी अभिजीत आरशंकर ने बताया कि बृजलाल पर हमला किए जाने का पता चला था। इलाज के दौरान उनकी अस्पताल में मौत हो गई। इस आधार पर हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी पिंटू को पुलिस तलाश रही थी। मंगलवार सुबह अस्ती रोड स्थित एक फार्म हाउस के पास से पिंटू को पकड़ा गया। जिसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल हुई कुल्हाड़ी भी मिली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.