LUCKNOW के बलरामपुर अस्पताल में बेडों पर बिछी गंदी चादरें, तीमारदारों का हंगामा

रोजाना बिछाई जा रही गंदी चादरें, नहीं होती सुनवाई

0 54

लखनऊ। बलरामपुर अस्पताल की न्यू बिल्डिंग के कई वार्ड में बेडों पर गंदी चादरें बिछी थीं। इसे लेकर मंगलवार को तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। तीमारदारों ने बताया कि रोजाना गंदी चादरें बिछाई जा रही हैं। विरोध के बावजूद सुनवाई नहीं हो रही है। मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने समझा बुझाकर सभी को शांत कराया।
इधर,अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है। पूरा ध्यान अस्पताल के निरीक्षण को आने वाली कायाकल्प टीम को लेकर हैं, क्योंकि अगर रैंकिंग बेहतर होगी तो अस्पताल को पुरस्कार के साथ आर्थिक मदद मिलेगी।
बलरामपुर अस्पताल 756 बेड की छमता वाला अस्पताल है, जहां प्रति बेड के हिसाब से 700 रुपये प्रति माह धुलाई का लॉड्री वाली निजी कंपनी को बजट मिलता है। इसके बाद भी साफ बेड शीट मरीजों को नहीं मिलती हैं। आरोप है कि अस्पताल से भेजी जाने वाली बेड शीट को पानी से धुलकर वापस किया जा रहा है। लॉड्री कंपनी बेड शीट सफाई के नाम पर खेल कर रही है। अस्पताल प्रशासन भी अनदेखी कर रहा हैं। शनिवार को नीले रंग की बेड शीट सभी वार्ड में बिछाई गई। बेड पर बिछाई गई सभी चादरों पर गंदगी के बड़े-बड़े धब्बे थे। इसे लेकर तीमारदारों ने आपत्ति जताई।
अस्पताल के सीएमएस डॉ. अतुल मल्होत्रा ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। लॉड्री संचालक को नोटिस जारी करके जवाब तलब किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.