लखनऊ केजीएमयू प्रशासन ने दो सुरक्षाकर्मियों को नौकरी से हटाया, लापरवाह बड़े अफसरों को बचाया

इंसान का कटा हाथ मुंह में दबाकर घूमते कुत्ते के मामले में चार दिन बाद केजीएमयू प्रशासन ने की कार्रवाई

0 75

लखनऊ
इंसान का कटा हाथ मुंह में दबाकर घूमते कुत्ते की घटना के चार दिन बाद केजीएमयू प्रशासन को होश तो आया। लेकिन छोटे कर्मचारियों पर ही इसकी गाज गिरी है। केजीएमयू प्रशासन ने दो सुरक्षाकर्मियों को हटाकर इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना पर पर्दा डालने की कोशिश की है। अभी तक बायोमेडिकल वेस्ट व परिवारीजनों को कटा हाथ थमाने वाले डॉक्टर-कर्मचारी पर कोई कार्रवाई नहीं की है। यहां तक इनमें से किसी को नोटिस तक नहीं दी गई।
केजीएमयू में गत 15 मार्च को शताब्दी फेज-2 में एक कुत्ता इंसान का कटा हाथ मुंह में दबाकर घूमता नजर आया था। फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। घटना से केजीएमयू प्रशासन की बड़ी किरकिरी हुई थी। अधिकारियों का कहना है कि कटा हाथ हरदोई के युवक का था। परिवारीजनों को निस्तारण के लिए दिया गया था। आरोप है कि कटा हाथ परिवारीजन स्ट्रेचर में बांधकर मरीज का इलाज कराने में व्यस्त हो गए थे। बाद में स्ट्रेचर भी नहीं मिला था। हाथ भी गायब था।
घटना के बाद मंगलवार को केजीएमयू प्रशासन ने गेट के पास तैनात दो सुरक्षाकर्मियों को नौकरी से हटा दिया। प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह का कहना है कि दो आउटसोर्सिंग सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया गया है। साथ ही आउटसोर्स गाड्र्स की सेवा प्रदाता एजेंसी को नोटिस जारी किया गया। साथ ही सभी सुरक्षाकर्मियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृति न हो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.