लोकसभा चुनाव-2024: सपा ने कन्नौज से लालू यादव के दामाद को उतारा, बलिया में सनातन पांडेय को दोबारा बनाया प्रत्याशी

बलिया लोकसभा क्षेत्र में सनातन पांडेय वर्ष 2019 के चुनाव में भी सपा और बसपा गठबंधन की ओर से सपा से उम्मीदवार थे

0 43

लखनऊ, रिपोर्टर।
लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों एक और लिस्ट जारी कर दी है। इसमें कन्नौज और बलिया सीट से प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया गया है। अखिलेश ने कन्नौज से अपने परिवार के सदस्य और लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को टिकट दिया है, जबकि बलिया से दोबारा सनातन पांडेय को मैदान में उतारा है। सनातन पांडेय वर्ष 2019 के चुनाव में भी सपा और बसपा गठबंधन की ओर से सपा से उम्मीदवार थे।
कन्नौज सीट को लेकर बहुत दिनों से समाजवादी पार्टी में असमंजस की स्थिति थी और कहा जा रहा था कि खुद सपा मुखिया अखिलेश यादव इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अब तय हो गया है कि अखिलेश फिलहाल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने अपने भतीजे को अपनी पुरानी सीट से मैदान में उतार दिया है।
तेज प्रताप यादव के पिता रणवीर सिंह यादव, अखिलेश यादव के चचेरे भाई थे। उनका 36 वर्ष की उम्र में ही निधन हो गया था। वो राजनीति में सक्रिय थे और ब्लॉक प्रमुख भी रहे। उसके बाद उनकी पत्नी मृदुला यादव भी सैफई की ब्लॉक प्रमुख रहीं। तेज प्रताप की पत्नी राजलक्ष्मी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी हैं।
समाजवादी पार्टी ने बलिया लोकसभा क्षेत्र से सनातन पांडेय को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व पीएम स्व. चंद्रशेखर सिंह के बेटे नीरज शेखर को कैंडिडेट बनाया है वहीं बसपा ने लल्लन सिंह यादव को मौका दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.