Kejriwal सरकार ने वार्डों में बैंच लगाने के लिए दिए 12.50 करोड़

सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर दिल्ली के पार्कों को अत्याधुनिक बनाया, हर वार्ड में बेंच लगाने के लिए 5 लाख रूपए की राशि दी

0 49

नई दिल्ली
दिल्ली सरकार ने हर वार्ड में बेंच लगाने के लिए 5 लाख रूपए की राशि दी है। दिल्ली नगर निगम की ‘आप’ सरकार ने वार्डों में बेंच लगाने के लिए 12.50 करोड़ रुपये की राशि जारी की है। इस राशि का उपयोग पार्कों में बेंच लगाने के साथ निगम स्कूल, जोनल कार्यालय भवन, सामुदायिक हॉल, स्वास्थ्य केंद्र और वार्डों में एमसीडी द्वारा प्रबंधित किसी अन्य संपत्ति में बेंच लगाने के लिए किया जा सकता है। इस दौरान मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर दिल्ली के पार्कों को अत्याधुनिक बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि प्रत्येक वार्ड को बैंच लगाने के लिए पांच-पांच लाख रुपए दिए गए हैं। इससे पार्कों में सैर करने आने वाले लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। इसके अलावा जरुरत पड़ने पर निगम स्कूल, जोनल कार्यालय भवन, सामुदायिक हॉल, स्वास्थ्य केंद्र आदि में भी इस फंड से बैंच लगाई जा सकेंगी।

पार्क के वातावरण का आनंद ले सकेंगे
दिल्ली नगर निगम की ‘आप’ सरकार लगातार नागरिकों को हर संभव सुविधा प्रदान करने का प्रयास कर रही है ताकि नागरिकों तक निगम की सभी सुविधाएँ पहुँच सकें। पार्कों में बेंच लगने से वहाँ घूमने आने वाले नागरिकों को काफ़ी सुविधा होगी। नागरिक पार्कों में घूमने के साथ साथ इन बैंचों पर बैठकर प्रकृति व पार्क के वातावरण का आनंद ले सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.