सूरत के बाद इंदौर, BJP छीन रही वोट का अधिकार : संजय सिंह

सूरत में बिना चुनाव कराए भाजपा के प्रत्याशी को जीता दिया गया, जबकि इंदौर में कांग्रेस के प्रत्याशी को पर्चा वापस लेना पड़ा

0 27

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सोमवार को पटेल नगर में ‘जेल का जवाब वोट से’ संकल्प सभा की। नई दिल्ली से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सोमनाथ भारती के समर्थन में हुई सभा में लोगों ने ‘जेल का जवाब वोट से’ देने की शपथ ली। संजय सिंह ने कहा कि सूूरत के बाद इंदौर की घटना से साफ हो गया है कि भाजपा आपके वोट का अधिकार छीनना चाहती है। सूरत में बिना चुनाव कराए भाजपा के प्रत्याशी को जीता दिया गया, जबकि इंदौर में कांग्रेस के प्रत्याशी को पर्चा वापस लेना पड़ा। मध्य प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र में सरकार गिराकर भाजपा ने अपनी सरकार बनमा ली। ये लोग पूरे देश में गुंडागर्दी कर सरकारें गिरा रहे हैं। ये लोग संविधान बदलकर आपसे वोट का अधिकार छीनना चाहते है। इसलिए इस बार हमें अपने वोट से इनको जवाब देना है।

पटेल नगर में संकल्प सभा को संबोधित करते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सड़कें बनाई, सफाई किया, पानी पहुंचाया। हम इसके नाम पर वोट मांगते हैं। हम फ्री बिजली और पानी के नाम पर वोट मांगते हैं। बीजेपी के लोगों के पास जनता के लिए कोई काम नहीं है। सिर्फ हिन्दू- मुसलमान के नाम पर वोट मांगते हैं। क्या इससे जनता का पेट भर जाएगा? क्या हिंदू-मुसलमान करने से आपके बच्चे को शिक्षा मिल जाएगी, अनाज मिल जाएगा? जब चुनाव आता है तो ये हिन्दुस्तान की बात नहीं करते हैं। ये कभी भी हिन्दुस्तान के नौजवानों, किसानों, गरीबों और माताओं-बहनों की सुरक्षा की बात नहीं करते। ये कभी इस बारे में बात नहीं करते कि नौजवानों को रोजगार कैसे मिलेगा, महंगाई कम कैसे होगी, किसानों की आय दोगुना कैसे होगी। हमारा पूर्वांचल का भाई स्वाभिमान और सम्मान के साथ कैसे जिंदा रहेगा?
संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार करने जाते हैं तो कहते हैं कि हम आपके बच्चों के लिए स्कूल, अस्पताल और सड़कें बनवाएंगे, बुजुर्गों को तीर्थयात्रा करवाएंगे, आप हमें वोट दे देना। वहीं, जब नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार में जाते हैं तो कहते हैं कि गांव-गांव में शमशान है तो कब्रिस्तान भी होना चाहिए। इन बेईमानों ने कोरोना के समय में गांव-गांव में शमशान बनाने का काम किया। ये नकली लोग हैं, जो जनता को गुमराह करते हैं। जबकि आपकी संपत्ति लेकर भागने वाले खुद मोदी के दोस्त हैं। उन्होंने अपने दोस्त को कोयला, गैस, बिजली, पानी, सड़क, स्टील, रेल, सेल, पोर्ट, एयरपोर्ट और ढाई लाख करोड़ का कर्जा दिया। आपकी सारी संपत्ति लूटकर नरेंद्र मोदी ने अपने दोस्त को दे दिया। बैंकों में गरीब मजदूर और हमारे पूर्वांचली भाई का पैसा जमा था। 20 हजार करोड़ रुपए लेकर मेहुल चौकसी और नीरव मोदी भाग गया। 10 हजार करोड़ रुपए लेकर विजय माल्या भाग गया। 6 हजार करोड़ लेकर नितिन संदेसरा भाग गया, 3 हजार करोड़ लेकर ललित मोदी भाग गया। लेकिन प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमें पता नहीं चल रहा हैं कि ये लोग पैसे लेकर कहां भाग गए।
संजय सिंह ने कहा कि आज आप सबको अपने मुद्दों के बारे में सोचना है। 2014 के चुनाव में मोदी जी ने महंगाई कम करने का वादा किया था। उन्होंने कहा था कि घर से निकलना तो गैस सिलेंडर देखकर निलकना। तब गैस सिलेंडर का दाम 360 रुपए था, और आज इसका दाम 1200 रुपए है। इस बार जब पुर्वांचल के लोग वोट देने निकलें तो अपना गैस सिलेंडर देखकर जाएं। अपनी मोटर साइकिल भी देखकर निकलना जिसमें 120 रुपए लीटर का पेट्रोल भरवाया। अपने डीजल की गाड़ी भी देखकर निकलना जिसमें 100 रुपए लीटर डीजल डलवाया है। अपने घर के सरसों के तेल का डिब्बा भी देखकर निकलना। जिसमें 250 रुपए लीटर का तेल आपने भरवाया है। अपने घर की सब्जी की टोकरी भी देखकर निकलना जिसमें महंगा प्याज, आलू और टमाटर खरीदा। जिन लोगों ने तुम्हारे टमाटर महंगे किए, चुनाव में उनके ऊपर सड़े टमाटर फेंकने का काम करना।

Leave A Reply

Your email address will not be published.