लखनऊ में सीवर की बढ़ती समस्या से महापौर नाराज, जलकल GM से मांगी सूचनाएं

जलापूर्ति और सीवरेज की समस्या का निस्तारण समय पर करने का निर्देश

0 29

लखनऊ
महापौर सुषमा खर्कवाल ने सीवर की बढ़ती समस्याओं पर नाराजगी जतायी है। बुधवार को नगर निगम त्रिलोक नाथ हाल में बैठक में जलापूर्ति और सीवरेज की समस्या का निस्तारण समय पर करने का निर्देश दिया। महापौर ने जीएम जलकल मनोज कुमार आर्य से तमाम सूचनाएं मांगी हैं। सुएज कम्पनी के खिलाफ मिलने वाली शिकायतों के आधार पर कम्पनी के प्रतिनिधियों को सुधार लाने को कहा। उन्हें दण्डात्मक कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी।
सुएज इंडिया के अधिकारियों को विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर सीवर सफाई से संबंधित मिलने वाली शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करने को कहा। महापौर ने जीएम जलकल को जल संस्थान से जुड़े विभागों में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में तैनात कार्मिकों का पूरा डेटा देने को कहा है। महापौर ने आउटसोर्सिंग के तहत कार्यरत कार्मिकों को मानदेय से पूर्व ईपीएफ एवं इएसआई का भुगतान करने के सख्त निर्देश दिये।
महापौर ने कहा कि शहर में पेयजल, सीवर और सफाई व्यवस्था को लेकर प्रतिदिन संबंधित अधिकारी समीक्षा करेंगें। जिसकी रिपोर्ट संबंधित अपर नगर आयुक्त तथा नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह की ओर से 15 दिनों में की जाएगी। राजधानी के सभी घरों में सीवर और पानी का कनेक्शन देने के लिए जलकल के अफसर शहर के हर घर के सर्वे के आधार पर कनेक्शन देंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.