हिन्दू राष्ट्र की पहली बार मांग करने वाली इस पार्टी ने भी प्रत्याशी उतारकर बढ़ाई भाजपा समेत सभी दलों की बेचैनी, पढ़ें खास इंटरव्यू?

लोकसभा चुनाव को लेकर विजय प्रकाश राय ने की यूपी अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी से खास बातचीत

0 161

लखनऊ विशेष।
पहली बार देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने की मांग करने वाली पार्टी अखिल भारत हिन्दू महासभा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी लोकसभा समेत 27 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारकर भाजपा समेत सभी राजनीतिक पार्टियों की बेचैनी बढ़ा दी है।
यूपी अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी का कहना है कि अभी और भी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिन्यूज लाइन के लखनऊ विशेष संवाददाता विजय प्रकाश राय ने यूपी अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी से बातचीत की है……!
देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी और PM मोदी में कांटे की टक्कर…..
महासभा की तरफ से वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी को उतारा गया है। अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी का कहना है कि इस बार बनारस में लड़ाई जबरदस्त होगी। महाभारत में जब पांडव सत्य की लड़ाई लड़ रहे थे तो उन्हें आवश्यकता पड़ी तो शिखंडी को भी मैदान में उतारना पड़ा था। उसी तरह से हिमांगी सखी को मैदान में उतारा गया है। उन्होंने कहा कि उसी प्रकार हिन्दू महासभा हिंदुत्व की लड़ाई लड़ता है।
उन्होंने कहा कि हिन्दू महासभा का एक ही नारा है, “हिन्दू का साथ, हिन्दू का विकास और हिंदुत्व का विश्वास।” उन्होंने उम्मीद जताई कि वाराणसी में बहुत दिलचस्प और कांटे की लड़ाई होगी। उन्होंने दावा किया कि हमारी प्रत्याशी हिमांगी सखी शत- प्रतिशत विजयी होंगी।
भाजपा के इशारे पर बागपत व गाजियाबाद के प्रत्याशियों के नामांकन हुए खारिज….
ऋषि कुमार त्रिवेदी बताते हैं कि चुनाव आयोग ने बागपत और गाजियाबाद के प्रत्याशियों के नामांकन यह कहकर खारिज कर दिया कि प्रत्याशियों ने कॉलम में योग्यता दर्ज नहीं किया था। जबकि प्रत्याशियों ने सारे सर्टिफिकेट लगाए थे। यूपी अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए इस पर आपत्ति जताई है। कहा कि, हिन्दू महासभा से भाजपा घबराई हुई है। इसलिए हमारे उम्मीवारों के पर्चे खारिज करा रही है।
किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं हुआ समझौता
भाजपा की NDA, इंडिया गठबंधन या अन्य राजनीतिक दलों से किसी तरह के समझौते या सम्पर्क करने की बातों को उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया। ऋषि कुमार त्रिवेदी ने बताया कि हिन्दू महासभा हिन्दुओं की पहली पार्टी है। जिसकी स्थापना पंडित मदन मोहन मालवीय ने 1915 में की थी। वीर सावरकर, श्यामा प्रसाद मुखर्जी इस महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दादा गुरु महंत दिग्विजय नाथ भी हिन्दू महासभा से सांसद हुए। यह बहुत ही पुरानी पार्टी है। जो केवल हिंदुत्व पर कार्य करती है।
1949 में पहली बार हिन्दू राष्ट्र की मांग हिन्दू महासभा ने ही उठाई….
भाजपा के हिन्दुत्व वाले एजेंडे की तरह या उससे अलग तरीके से काम करेंगे। इस पर ऋषि कुमार त्रिवेदी ने बताया कि स्पष्ठ है कि हिन्दू महासभा ने 1915 में ही हिन्दू राष्ट्र बनाने की घोषणा की थी। जब हमारा देश बंटवारे के कगार पर पहुंचा। जब यह स्थिति आयी तो मुस्लिम लीग की स्थापना हुई। वैसे ही दो साल बाद हिन्दू महासभा ने उसी समय जय हिन्दू राष्ट्र का नारा दिया था। जब मुस्लिम राष्ट्र बना तो हिन्दू राष्ट्र की भी मांग होने लगी। तभी से आज तक हिन्दू राष्ट्र के लिए हिन्दू महासभा संघर्ष कर रही है।
ऋषि कुमार त्रिवेदी बताते हैं कि 1949 में पहली बार हिन्दू राष्ट्र की मांग हिन्दू महासभा ने ही उठाई थी।
हिन्दू महासभा और निर्मोही अखाड़ा ने ही 1949 से लड़ा राम मंदिर का मुकदमा…
ऋषि कुमार त्रिवेदी ने कहा की हिन्दू महासभा और निर्मोही अखाड़ा, दो लोगों ने ही 1949 से राम मंदिर का मुकदमा लड़ा। सुप्रीम कोर्ट से विजय हासिल हुई। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हिन्दू महासभा की देन है। वही पक्षकार कोर्ट में केस लड़ रहे थे। हिन्दू महासभा नहीं होती तो शायद यह फैसला नहीं आता।
ऋषि कुमार त्रिवेदी बताते हैं कि दुर्भाग्य है कि राम मंदिर निर्माण से लेकर उद्घाटन तक के लिए हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज जी या अन्य किसी को आमंत्रित नहीं किया गया। यहां तक कि ट्रस्ट में भी हमारे पार्टी के किसी पदाधिकारी को सदस्य नहीं बनाया गया।

गोरखपुर के प्रत्याशी सुधांशु कुमार श्रीवास्तव

सांसद रवि किशन एक दिन गोरखपुर तो हप्तों तक शूटिंग में चले जाते हैं- सुधांशु कुमार श्रीवास्तव….
अखिल भारत हिन्दू महासभा के यूपी अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी के साथ गोरखपुर के प्रत्याशी सुधांशु कुमार श्रीवास्तव और संतकबीरनगर के रमाकांत पांडेय भी मौजूद रहें।
गोरखपुर में निवर्तमान भाजपा सांसद व अभिनेता रवि किशन के खिलाफ हिन्दू महासभा ने सुधांशु कुमार श्रीवास्तव को मैदान में उतारा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हिन्दुत्व की वजह से सुधांशु काफी समय से भाजपा से जुड़े रहे। पर, उन्होंने अपने आप को भाजपा से अलग कर हिन्दू महासभा से चुनाव लड़ने का मन बना लिया है।
सुधांशु कुमार श्रीवास्तव बताते हैं कि इस बार हमारे यहां के लोग इस सरकार से नाराज़ हैं। सांसद रवि किशन एक दिन गोरखपुर आते हैं तो हप्तों शूटिंग में चले जाते हैं। गोरखपुर में पायलट प्रोजेक्ट के तहत मेट्रो को चलाने की बात कही गयी थी। लेकिन अब लोकसभा चुनाव के बाद ही मेट्रो चलाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि गोरखपुर विकास प्राधिकरण (GDA) किसानों की जमीन कम दामों पर खरीद कर उसे कई गुना रेट पर बेच रही है। इससे किसानों को खेती करने के लिए जमीन भी नहीं मिलेगी।

संतकबीरनगर के उम्मीदवार रमाकांत पांडेय

प्रवीण कुमार निषाद जातिगत राजनीति कर सांसद बने- रमाकांत पांडेय…
संतकबीरनगर के उम्मीदवार रमाकांत पांडेय का कहना है कि प्रवीण कुमार निषाद जातिगत राजनीति कर सांसद बने थे। पांच साल वह क्षेत्र में नहीं दिखे। किसी से कोई मतलब नहीं रखा। वर्तमान में भी भाजपा ने उन्हीं को मैदान में उतारा है जिसका जनता विरोध कर रही है।
रमाकांत पांडेय भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं। उनका कहना है कि उन्ही के इलाके में हरनहीं से मगहर तक सड़क खराब है। पांच साल से हम लोग सड़क बनाने की मांग कर रहे हैं जो अब बन रहा है। जिले में हाईवे को जोड़ने वाले सभी लिंक रोड बदहाल हैं। अब मैं सही पार्टी में आ गया हूँ।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.