Delhi में डेंगू मलेरिया हो रहा बेकाबू सोयी हुई है आप सरकार

पूर्व महापौर जय प्रकाश ने सदर बाजार में चलाया अभियान

0 78

नई दिल्ली
दिल्ली में बढ़े रहे डेंगू मलेरिया के मामलों पर भाजपा ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व महापौर व पश्चिम दिल्ली लोकसभा के प्रभारी जय प्रकाश ने गुरूवार को सदर बाजार क्षेत्र मे डेंगू मलेरिया से बचाव के लिए अभियान चलाया। साथ ही कहा की आम आदमी पार्टी शासित दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार डेंगू मलेरिया के ख़िलाफ़ अभियान चलाने में नाकामयाब। दिल्ली नगर निगम के सूत्रों कि मुताबिक़ डेंगू – मलेरिया की दवाइयों में भारी कमी है और निगम इस दिशा में कोई काम नहीं कर रहा है।

जय प्रकाश ने कहा कि सदर बाज़ार गली बहुजी में डेंगू- मलेरिया के ख़िलाफ़ अपने साथियों के साथ अभियान चलाया। आस पास के गलियों में फोगिंग कर डेंगू मलेरिया पर प्रहार किया। इस दौरान पूर्व महापौर के साथ सदर बाज़ार मण्डल के पदाधिकारी मनोज गुप्ता, कमल सिंह, लखन राठौर एवं मज़ाहिर रज़ा सहित अन्य साथी भी मौजूद रहें।
जय प्रकाश ने कहा कि दिल्ली में हर वर्ष मानसून आता है जिसके कारण जगह जगह जल भराव और नेचुरल वाटर बोडीज़ में पानी जमा हो जाता है जिसके कारण से दिल्ली में जल-जनित बीमारियों का ख़तरा बढ़ जाता है। इसको क़ाबू करने के लिए दिल्ली नगर निगम मई महीने से लेकर अक्टूबर नवम्बर तक अभियान चलाती है। बड़े दुख की बात है कि इस बार एक भी अभियान ठीक प्रकार से नहीं चलाया गया।
जय प्रकाश ने कहा की दिल्ली की जनता को गुमराह करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और महापौर शैली ओबरॉय ने ज़मीन पर ना काम करके अपने बयानों से लीपा पोती करते हुए नज़र आए। इस वर्ष के आँकड़े ये बताते है की दिल्ली में डेंगू और मलेरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील कि की अपने आस पास पानी इकट्ठा ना होने दे। अपने घर के गमले ,कूलर और पानी की टंकी को साफ़ रखे ताकि उसमे लारवा पैदा ना हो पाये और दिल्ली नगर निगम के महापौर को चेतावनी दी कि दिल्ली के लोगो के लिए कदम उठाये वरना उनके ख़िलाफ़ आंदोलन चलाया जाएगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.