Delhi: फैक्टियों में सड़े हुए चावल से बनाए जा रहे थे मसाले, पुलिस ने तीन धारे

0 19

नई दिल्ली

दिल्ली के करावल नगर इलाके में सड़े हुए चावल व केमिकल से मसाले तैयार करने वाली दो फैक्टियों पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने छापा मारा है। इस दौरान पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं. आरोपियों की पहचान करावल नगर निवासी दिलीप सिंह उर्फ बंटी (46), मुस्तफाबाद निवासी सरफराज (32) और सप्लायर लोनी निवासी खुर्शीद मलिक (42) के रूप में हुई है
पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 हजार किलो मिलावटी मसाले और कच्चा माल बरामद किया है। तीनों आरोपी खारी बावली, सदर बाजार, पुल मिठाई, सहित कई इलाकों में सप्लाई कर लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे थे। पुलिस की सूचना पर फूड सेफ्टी विभाग ने मसालों के सैंपल लिए हैं।

इस दौरान अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त राकेश पावरिया ने बताया कि क्राइम ब्रांच की साइबर सेल काफी समय से मिलावटी मसाले तैयार करने वाले लोगों की जानकारी जुटाने में लगी हुई थी। इस दौरान एएसआई कंवरपाल को खबर मिली कि करावल नगर में मिलावटी मसाले बनाने की फैक्ट्रियां चल रही हैं। सूचना कंवरपाल ने वरिष्ठ अधिकारियों को दी। इसके बाद एसीपी पवन कुमार, इंस्पेक्टर विरेंद्र सिंह व अन्यों की टीम का गठन किया गया।एक मई को टीम ने करावल नगर की दो फैक्ट्रियों में छापा मारा तो दिलीप सिंह और खुर्शीद मलिक मिले। दोनों ने फरार होने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने दबोच लिया। पुलिस ने जब फैक्टरी के सामान की जांच की तो टीम के होश उड़ गए। सड़े हुए चावल, बाजरा, नारियल, जामुन, लकड़ी का बुरादा, चोकर, कई पेड़ों की छाल, केमिकल, रंग आदि से मसाले तैयार किए जा रहे थे। इन मसालों को 50-50 किलो के बड़े कट्टों में भरकर रखा जा रहा था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.