बसपा ने जौनपुर से काटा धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट, अब इन्हें बनाया प्रत्याशी, पढ़ें पूरी खबर?

अब श्याम सिंह यादव को मैदान में उतारा, श्याम सिंह यादव दोपहर 1 बजे नामांकन दाखिल करेंगे

0 100

लखनऊ/जौनपुर, रिपोर्टर।
बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) ने जौनपुर लोकसभा सीट से बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काट दिया है। आज यानी सोमवार को यहां नामांकन की आखिरी तिथि है। इससे पहले BSP सुप्रीमों मायावती ने यहां से प्रत्याशी बदल दिया है। अब श्याम सिंह यादव को मैदान में उतारा है। श्याम सिंह यादव दोपहर 1 बजे नामांकन दाखिल करेंगे। इस बात की पुष्टि श्याम सिंह और BSP के जोनल कॉर्डिनेटर ने की है।
BSP से टिकट कटने के बाद श्रीकला रेड्डी के पति और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह अपने घर पर करीबी लोगों की बैठक बुलाई है।इस बैठक में ये तय होगा कि BSP से टिकट कटने के बाद उनकी पत्नी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी या नहीं। उनकी पत्नी श्रीकला ने चार दिन पहले ही BSP से नामांकन दाखिल किया था।
प्रत्याशी तय होने के बाद श्याम सिंह यादव ने कहा कि एक ज्योतिषी ने बताया था की अगले सांसद आप ही होंगे। उन्होंने कहा कि बहन जी ने फोन करके लड़ने के लिए कहा।
श्याम सिंह यादव जौनपुर से सीटिंग सांसद भी हैं। जौनपुर में छठे चरण में 25 मई को मतदान है. इस दिन पूर्वांचल की पांच सीटों लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही में वोटिंग होगी। यूपी में जारी लोकसभा चुनाव के बीच प्रत्याशी के बदलने का सिलसिला लगातार जारी है। सपा और बसपा दोनों पार्टियां ये काम कर रही हैं। चार दिन पहले ही बसपा ने वाराणसी में अपना प्रत्याशी बदल दिया था।
अमेठी में भी मायावती ने बदला उम्मीदवार
बसपा ने गुरुवार को प्रत्याशियों की 12वीं लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ दूसरी बार उम्मीदवार बदल दिया था। पहले अतहर जमाल लारी को टिकट दिया था। इसके बाद उनकी जगह सैयद नेयाज अली को प्रत्याशी बनाया। फिर नेयाज की जगह फिर से लारी को उम्मीदवार बनाया गया। इससे पहले मायावती ने अमेठी से अपना उम्मीदवार बदल दिया था। मायावती ने यहां से पहले रवि प्रकाश मौर्य को टिकट दिया था। मगर 24 घंटे बाद ही उन्होंने यहां से नन्हे सिंह चौहान को उम्मीदवार घोषित किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.