घटते हिन्दू, बढ़ते मुस्लिम आबादी के सवाल पर भड़की प्रियंका, पत्रकार पर बोल दिया हमला?

पत्रकार को ही घेरा, उल्टे पूछ लिया कहां से आया यह सवाल

0 69

लखनऊ, रिपोर्टर।
हिन्दू-मुस्लिम आबादी को लेकर आई एक रिपोर्ट को लेकर पूछे गए सवाल पर कांग्रेस महासचिव
प्रियंका गांधी भड़क गई। सवाल पूछा गया तो उन्होंने पत्रकार को ही घेर लिया। उल्टे पत्रकार से पूछ लिया कि यह सवाल कहां से आया है। ऑफिस से आया है न? ऑफिस से पूछो उनके पास कहां से सवाल आया। पत्रकार से कहा ‘ऑफिस से बोलो प्रियंका गांधी पूछ रही हैं यह सवाल कहां से आया।’ प्रियंका गांधी का सीधा इशारा भाजपा की तरफ था।
दरअसल, अमेठी और रायबरेली में चुनाव प्रचार की कमान खुद अपने हाथ में ले चुकीं प्रियंका गांधी लगातार नुक्कड़ सभाओं और रोड-शो से माहौल बनाने की कोशिश कर रही हैं। यहां तक कि बिना माइक भी उनका भाषण वायरल हो रहा है। बुधवार को हिन्दू-मुस्लिम आबादी को लेकर आई एक रिपोर्ट को लेकर प्रियंका गांधी से सवाल पूछा गया था।
प्रियंका भाजपा पर चुनाव को हिन्दू-मुसलमान बनाने की कोशिश करने का लगातार आरोप लगा रही हैं। इंडिया गठबंधन के अन्य नेताओं ने भी आबादी को लेकर आई रिपोर्ट को भाजपा की साजिश करार दिया है। उनका कहना है कि जब गणना हुई ही नहीं तो कैसे पता चला कि किसकी आबादी घट गई और किसकी बढ़ गई है।
गुरुवार को अखबारों में एक स्टडी छपी है। इसमें बताया गया भारत में हिंदू घट गए और मुसलमानों की आबादी में इजाफा हुआ है। इस रिपोर्ट को प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद की साइट पर भी उपलब्ध कराया गया है। इसी को लेकर पत्रकार ने प्रियंका गांधी से सवाल पूछा था। प्रियंका गांधी ने पहले बड़े ध्यान से पत्रकार का पूरा सवाल सुना। फिर मुस्कुराते हुए पत्रकार से पूछा यह सवाल आपके पास कहां से आया, ऑफिस की तरफ से न? ऑफिस से पूछो प्रियंका जी पूछ रही किसने उन्हें सवाल भेजा है।
वहीं, कांग्रेस के सत्ता में आने पर अयोध्या के राम मंदिर में बाबरी ताला लगा दिये जाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आरोप को सरासर झूठ करार देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी कई बार कह चुकी है कि वह अदालत के फैसले का सम्मान करती है। हमने (अतीत में) ऐसा किया है और भविष्य में भी ऐसा ही करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के धार में कहा था कि वह चाहते हैं कि भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन मौजूदा लोकसभा चुनाव में 400 सीटें जीते ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कांग्रेस कश्मीर में अनुच्छेद 370 वापस नहीं लाये और अयोध्या में राम मंदिर पर बाबरी ताला ना लगाये। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बुधवार को उत्तर प्रदेश में अपनी रैलियों में बाबरी ताले की बात कही थी।
कांग्रेस पर उद्योगपति गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी के साथ साठगांठ के प्रधानमंत्री के आरोप पर प्रियंका ने कहा, देखिए, ऐसा लगता है कि मोदी जी को भी नाम लेने के लिए मजबूर किया गया है। वह जो कह रहे हैं कि राहुल जी ने उनका (अडाणी और अंबानी) नाम लेना बंद कर दिया है, यह बिल्कुल गलत है। राहुल जी रोज-रोज तो नाम ले रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.