क्लिक कर पढ़ें- आभा एप से ऑनलाइन पर्चा बनाने में BALRAMPUR HOSPITAL को मिली यह बड़ी उपलब्धि?

पूरे देश में छठवें स्थान पर है अस्पताल, निदेशक ने दी जानकारी

0 82

लखनऊ
राजधानी लखनऊ स्थित बलरामपुर अस्पताल के नाम बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। आभा एप से ऑनलाइन पर्चा बनाने में इस अस्पताल को यूपी में तीसरा स्थान मिला है। जबकि देश में बलरामपुर अस्पताल छठवें स्थान पर है। यह जानकारी बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. पवन कुमार अरुण ने दी।
बलरामपुर के निदेशक डॉ. पवन कुमार व CMS डॉ. NB सिंह ने बताया कि अस्पताल में कुल 3084 पंजीकरण किए गए, जिसमें से 1505 आभा एप से पर्चे बनाए गए। यह कुल पंजीकरण का 50 फीसदी आंकड़ा रहा है। MS डॉ. हिमांशु चतुर्वेदी ने बताया कि आभा एप से पंजीकरण के लिए अस्पताल की OPD में आने वाले मरीजों को पर्चा काउंटर पर लाइन लगने की जरूरत नहीं होती है। मरीज या तीमारदार को आधार लाना होता है। आधार से लिंक मोबाइल नंबर साथ रखना होता है। OPD में मौजूद कर्मचारी आभा एप काउंटर पर बारकोड स्कैन करके व कुछ अन्य जरूरी जानकारी ऑनलाइन भरकर तुरंत ही पर्चा बना देते हैं। इससे मरीजों को लाइन नहीं लगना होता है। साथ ही चंद सेकेंड में पर्चा बन जाता है। सारी डिटेल मरीज के मोबाइल नंबर भी पहुंच जाती है।
निदेशक डॉ. पवन ने कहा कि OPD के कर्मचारियों को निर्देश है कि वह अधिक से अधिक संख्या में आभा एप से मरीजों के पर्चे बनाएं, जिससे मरीजों को आसानी हो सके। इसके लिए अलग से कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.