बसपा ने मुख्तार अंसारी के करीबी रहे वाराणसी के प्रत्याशी को हटाया, अब नई लिस्ट में ये 11 नए प्रत्याशी

बसपा की तरफ से छठवीं सूची जारी, इसमें 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित

0 72

लखनऊ, रिपोर्टर।
बहुजन समाज पार्टी (BSP) मुखिया मायावती ने मुख्तार अंसारी के तारीफों में जमकर कसीदे पढ़ने वाले वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रत्याशी अतहर जमाल लारी को हटा दिया है। अब सैय्यद नयाज अली (मंजू भाई ) को वाराणसी सीट से प्रत्याशी घोषित किया है।
हालांकि बसपा सुप्रीमों मायावती ने वाराणसी सीट पर दोबारा मुस्लिम प्रत्याशी को ही टिकट दिया है। ताकि इससे मुस्लिम समाज के साथ कोई पार्टी राजनीतिक लाभ न उठा सके।
वहीं फिरोजाबाद से प्रत्याशी फिरोजाबाद में बहुजन समाज पार्टी ने अपना प्रत्याशी नामांकन के अंतिम दिन बदल दिया था। सतेंद्र जैन सोली के स्थान पर पार्टी ने आगरा निवासी चौधरी बशीर को प्रत्याशी घोषित किया था। गुरुवार को चौधरी बशीर के नाम से जिलाध्यक्ष ब्रजेश कुमार वरुण ने नामांकन पत्र खरीदा था।
बसपा की तरफ से शुक्रवार को छठवीं सूची जारी की गई है। इसमें 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गए हैं। हरदोई सुरक्षित सीट से MLC भीमराव अंबेडकर, सन्त कबीरनगर से मोहम्मद आलम, फतेहपुर से डॉ. मनीष सिंह चौहान, फिरोज़ाबाद से चौधरी बशीर का नाम शामिल है।
इसके अलावा सीतापुर से महेन्द्र सिंह यादव, महराजगंज से मोहम्मद मौसमे आलम, मिश्रिख सुरक्षित से BR अहिरवार, वाराणसी से सैय्यद नयाज अली (मंजू भाई), मछलीशहर सुरक्षित से कृपाशंकर सरोज, भदोही से अतहर अंसारी, फूलपुर से जगन्नाथ पाल को बसपा ने चुनाव मैदान में उतारा है।
बहुजन समाज पार्टी ने वाराणसी सीट से चर्चित मुस्लिम चेहरा अतहर जमाल लारी को चुनावी मैदान में उतारा था। पूर्वांचल के सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज थी कि मुख्तार अंसारी का ही खास आदमी वाराणसी से चुनाव लड़ रहा है। हालांकि बातचीत के दौरान भी बसपा प्रत्याशी ने मुख्तार अंसारी के तारीफों में जमकर कसीदे पढ़े और सीधे तौर पर राज्य सरकार के कार्रवाई पर सवाल उठाया था। इससे पहले वह मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.