मोहब्बत ए इजहार के लिए युवा कर रहे उपहारों की खरीदारी

उपहारों के लिए ऑर्डर दे रहे युवा, बाजारों में ग्रीटिंग कार्ड को मांग अधिक, -- महंगी कीमत पर बिक रहे गुलाब

0 37

नई दिल्ली

मोहब्बत ए इजहार के लिए युवा कर रहे उपहारों की खरीदारी कर रहे है। 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे है, तो बाजार भी इन लम्हों को खास बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हो गए हैं। गिफ्ट की दुकानों पर तरह-तरह के उपहार सज गए हैं। अपने वैलेंटाइन को विशेष महसूस कराने के लिए लोगों ने भी खरीद शुरू कर दी है। युवा तो खासकर इस दिन को लेकर बेहद उत्साहित हैं। बाजारों में तरह-तरह के गिफ्ट्स व कार्ड्स मौजूद हैं। गिफ्ट दुकानों पर विभिन्न प्रकार के गिफ्ट आयटम सज गए हैं।

आईएनए, कनॉट प्लेस, खान मार्केट, लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर, ग्रीन पार्क, हौज खास, राजेंद्र नगर, पंजाबी बाग समेत अन्य बाजार सज गए हैं। इनमें अलग-अलग वैरायटी के गिफ्ट व कार्ड उपलब्ध हैं। इस वीक के लिए बाजारों में तैयारी दिख रही हैं। रेस्त्रां-होटल में भी रौनक नजर आने लगी है। फूल विक्रेताओं ने भी गुलाब के फूलों का स्टॉक बढ़ा दिया है। दुकानदारों का कहना है कि इस मौके पर अच्छा कारोबार होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

डिजिटल के जमाने में भी ग्रीटिंग कार्ड को मांग अधिक

कनॉट प्लेस में गिफ्ट आइटमों के दुकानदार विकास ने बताया कि वैलेंटाइन डे के लिए ग्रीटिंग का‌र्ड्स, टेडी बीयर,की-चेन, मूर्तिया फोटो फ्रेम, डायरी, कैलेंडर, मग समेत अन्य उपहार युवाओं को बेहद पसंद आ रहे हैं। बाजारों में विभिन्न तरह के कार्ड भी हैं, जिनमें लव, स्वीट हार्ट, रोज समेत अन्य कार्ड उपलब्ध हैं। सॉफ्ट टॉयज व वेलेंटाइन कार्ड्स पर आप कुछ रोमांटिक कोट भी लिखवा सकते हैं। इसके अलावा म्यूजिकल कार्ड भी है, जो युवाओं को काफी ज्यादा पसंद आ रहे हैं। इन कार्ड की कीमत 50 रुपये से 800 रुपये तक है।

पार्टनर को स्पेशल गिफ्ट देने की तैयारी जुटे युवा

सात फरवरी से शुरू होने वाले वैलेंटाइन सप्ताह की तैयारियों को लेकर बुधवार को शहर के बाजारों में खासा चहल-पहल दिखी। अपने पार्टनर को स्पेशल गिफ्ट देने को लेकर युवा तैयारी में लग गए हैं। लाल रंग जिसे प्यार का प्रतीक माना जाता है, उसकी मांग बढ़ गई है। सदर बाजार की गिफ्ट गैलरी से लेकर सूट और साड़ी के शोरूम तक लाल रंग की रोशनी से जगमग दिखे। गिफ्ट गैलरी संचालकों का कहना कि वैलेंटाइन वीक के लिए प्रेमी जोड़ों ने ऑर्डर देने शुरू कर दिए हैं।

बाजारों में मिल रहे रंग-बिरंगे टेडी बियर

अपने पार्टनर को अपनी पसंद के मुताबिक गिफ्ट देने के लिए वह खुद से डिजाइन करवा रहे हैं। कहीं पर काफी मग पर स्पेशल आफर हैं, तो कहीं पर टेडी बियर के नए-नए लुक लोगों को खासा आकर्षित कर रहे हैं। सदर बाजार स्थित गिफ्ट गैलरी के संचालक कुलदीप का कहना है कि युवाओं की पसंद और मांग के हिसाब से नए-नए गिफ्ट आइटम मंगवाए गए हैं। वह बताते है कि फरवरी का महीना आते ही टेडी बेयर की खरीदारी तेज हो जाती है। लोग अलग-अलग प्रकार के टेडी बेयर की मांग करते हैं। इसीलिए उनकी दुकान पर अलग-अलग रंग के दिल के आकार के टेडी बेयर भी मौजूद है।

रोज-डे को लेकर महंगे दाम पर बीके गुलाब

दिल और गुलाब का रिश्ता सदियों पुराना है। जिसके लिए बाजार पूरी तरह से गुलाब से गुलजार हो चुके हैं। आम दिनों के मुकाबले बंगाल, नासिक, पूणे से आने वाले गुलाब की कीमतों में इजाफा हुआ है। गुलाब जिसकी कीमत 20 रुपये है। एक गुलाब 80 से 100 रुपये तक बिक रहा है। उसी तरह से बुके की कीमत में 250 से बढ़कर 400 तक पहुंच गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.