शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को देखकर करे मतदान – अभिषेक जैन बिट्टू

0 38

जयपुर

देश मेंआगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर संयुक्त अभिभावक संघ ने राजस्थान सहित देशभर के 50 करोड़ शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की है। प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने चुनाव में मतदान को लेकर अभिभावकों से अपील की है की वह मूल मुद्दो को चुने, राजनीतिक दलों के प्रलोभन पर ना चलकर शिक्षा, स्वास्थ्य, महंगाई, बेरोजगारी, अत्याचार, महिला सुरक्षा, बलात्कार आदि व्यवस्थाओं को ध्यान में रखकर मतदान करे। देश के प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी बनती है की वह जिम्मेदार सरकार और प्रतिनिधि का चयन कर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। जनता द्वारा किए गए एक मतदान से ना केवल बच्चों का भविष्य बनता है बल्कि परिवारों और समाज को भी सुरक्षा और संरक्षण मिलता है।

 

अभिषेक जैन ने कहा की जिस प्रकार की जिंदा रहने के लिए पानी की आवश्यकता है ठीक उसी तरह देश, समाज और परिवार के संरक्षण के लिए जिम्मेदार सरकार का होना भी जरूरी है। किंतु विगत कुछ वर्षों से राजनीतिक दलों से साठगांठ कर व्यापारी माफियाओं ने जनता की मूलभूत सुविधाओं को जनता से दूर कर उन्हे अपना व्यापार का मुख्य केंद्र बना खुलेआम की साठगांठ ने इसे व्यापार का मुख्य केंद्र बनाकर खुलेआम लूट मचाई हुई है, जिसे जिम्मेदारी पूर्वक उन माफियाओं और राजनीतिक संरक्षकों को रोकने की जिम्मेदारी जनता को भी निभानी चाहिए और जनता यह जिम्मेदारी शत प्रतिशत

मतदान कर निभानी होगी। मतदान किसको देना है किसको नही देना है यह चुनना नागरिकों की स्वतंत्रता है, इसे चुनने का अधिकार जनता है। हम केवल अपील करते है जिनका नाम मतदाता सूची में अंकित है वह अपना मतदान अवश्य करें।

केवल मूल मुद्दो को महत्व देकर, व्यवस्थाओं को देखकर ही मतदान करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.