प्रदेश के स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्चर की हालत बिल्कुल खस्ता हुई: डॉ. सुशील गुप्ता

पंजाब में खुल चुके हैं 700 से ज्यादा मोहल्ला क्लिनिक, बेहतर सुविधाओं के साथ मिलता है फ्री इलाज और दवाइयां : डॉ. सुशील गुप्ता

0 77

बहादुरगढ़

हरियाणा की स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्चर को लेकर आम आदमी पार्टी ने खट्टर सरकार को घेरा। इसमें उनके साथ प्रदेश महिला विंग अध्यक्ष डॉ. रजनीश जैन, यूथ विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन जून, जिला अध्यक्ष हरीश कुमार भी मौजूद रहे। इस दौरान डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्चर की हालत बिल्कुल खस्ता हो चुकी है। खट्टर सरकार ने प्रदेश के अस्पतालों को ही बीमार कर दिया है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार लगातार वायदे भी करती है, घोषणाएं भी करती है। धरातल पर कुछ नहीं हो पाता। गुरुग्राम सिविल हॉस्पिटल बनाने की घोषणा पांच साल पहले हुई थी। अब तक एक ईंट नहीं रखी गई है। अस्पतालों में रखी लाखों की मशीनें कबाड़ में बदल चुकी है।

डॉ. सुशील गुप्ता कहा कि केंद्र सरकार ने पूरे प्रदेश में 500 जन औषधि केंद्र खोलने की घोषणा की। धरातल पर केवल 93 बने और इनमें से भी 58 बंद हो चुके हैं। जनता को पांच गुना दामों पर दवाई खरीदनी पड़ती है। उन्होंने यह भी कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री मोदी रेवाड़ी में एम्स बनाने की घोषणा करके गए थे, लेकिन अभी तक नींव की ईंट भी नहीं रखी गई है। मुख्यमंत्री खट्टर और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की लड़ाई ने प्रदेश के स्वास्थ्य सेवाओं का बेड़ा गर्क करने का काम किया है।  दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने वर्ल्ड क्लास अस्पताल बनाने का काम किया है। जनता को एक हजार, एक लाख से 1 करोड़ तक का इलाज फ्री में मिलता है। वहीं पंजाब के स्वास्थ्य बजट में भी 400 प्रतिशत की वृद्धि की है। 700 से ज्यादा मोहल्ला क्लिनिक खुल चुके हैं। आधुनिक सुविधाएं के साथ फ्री दवाइयां मिलती हैं। हर तरीके की बीमारी का इलाज मुफ्त मिलता है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.