सड़क पर दर्द से तड़पता रहा घायल राजगीर, लोग बनाते रहे वीडियो, आखिर चली गई जान

समय पर नहीं मिलता इलाज तो नहीं जाती जान

0 66

लखनऊ, रिपोर्टर।
राजधानी के मोहनलालगंज के हरकंशगढी चौकी के पास गुरूवार सुबह लखनऊ से रायबरेली की तरफ जा रही तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर से बाइक सवार राजगीर पवन कुमार (35) की मौत हो गई। जबकि उसका साथी मजदूर रजनीश बुरी तरह से घायल हो गया। हादसे में घायल पवन करीब पचास मिनट तक हाइवे पर पड़ा तड़पता रहा। इलाज के अभाव में उसने दम तोड़ दिया।
इधर, मौके पर ट्रैक्टर-ट्राली को छोड़कर चालक भाग निकला। सूचना के पचास मिनट बाद पहुंची पुलिस पवन व उसके साथी रजनीश को सरकारी जीप से ट्रामा टू लेकर गई। जहां डाक्टरों ने राजगीर को पवन मृत घोषित कर दिया जबकि गम्भीर रूप से घायल रजनीश को भर्ती कर उसका इलाज शुरू किया। सुबह साढे आठ बजे के करीब दोनों बाइक से काम करने लखनऊ जा रहे थे।
हरकंशगढी चौकी के पास हाइवे पर बने कट से हरकंशगढी गांव की ओर मोडऩे के दौरान तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली के चालक ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी थी। जिसके बाद बाइक समेत राजगीर ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे आ गया और साथी मजदूर रजनीश छिटककर दूर जा गिरा था।
नगराम क्षेत्र के समेसी मजरा इब्राहिमाबाद गांव का रहने वाला पवन कुमार राजगीर था। वह साथी रजनीश के साथ बाइक से मजदूरी करने लखनऊ जा रहे थे। सूचना के पचास मिनट बाद मौके पर टीम के साथ अतिरिक्त इंस्पेक्टर रामबाबू सिंह आनन-फानन में पहुंचे थे। परिजनो के मौके पर पहुंचने पर पुलिस ने राजगीर के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। राजगीर के परिवार में पत्नी श्रीमती व तीन मासूम बेटिया पल्लवी, कुन्नू व गुडिय़ा हैं। पोस्टमार्टम के बाद राजगीर का शव देर शाम घर पहुंचा तो कोहराम मच गया। पत्नी व मासूम बेटियां शव से लिपटकर बिलख पड़े।
इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया कि राजगीर की बाइक में टक्कर मारने वाले ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में लेकर फरार चालक की तलाश तेज कर दी गयी हैं। परिजनो के तहरीर देने पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
चौकी से चंद कदम पर हाइवे पर पड़ा तड़पता रहा राजगीर, थमी सांसे…
बीते गुरूवार की सुबह हरकंशगढी चौकी से चंद कदम पर सड़क हादसे में घायल राजगीर पवन हाइवे पर पड़ा पचास मिनट तक तड़पता रहा लेकिन मौके पर मौजूद लोग उसे अस्पताल पहुंचाने की बजाय उसका वीडियो व फोटो बनाते रहें। वही चौकी पर भी कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था जो कि समय रहते घायल राजगीर को अस्पताल पहुंचाकर जान बचा सके। सूचना के करीब पचास मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक राजगीर की सांसे थम चुकी थी। लापरवाही सामने आने पर हरकंशगढी चौकी इंचार्ज ने ईद की नमाज अदा कराने के लिये क्षेत्र में पुलिसकर्मियों संग भ्रमण होने की बात कहकर पल्ला झाड लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.