सहारनपुर में PM मोदी का ‘इंडिया गठबंधन’ पर हमला- सपा हर घंटे बदलती है प्रत्याशी जबकि कांग्रेस को नहीं मिल रहे उम्मीदवार

पीएम लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को सहारनपुर की धरती से चुनावी शंखनाद किया

0 149

सहारनपुर/लखनऊ
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस सरकार जो वर्षों से नहीं कर पाई वो भाजपा ने कर दिखाया है। कांग्रेस ने कमीशन खाने को ही प्राथमिकता दी। पीएम लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को सहारनपुर की धरती से चुनावी शंखनाद किया।
प्रधानमंत्री शनिवार को यहां राधा स्वामी सत्संग मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मां शाकम्भरी को नमन करते हुए कहा कि हिंदुस्तान के हर कोने में शक्ति की उपासना आध्यात्मिक हिस्सा है। क्या कोई शक्ति को खत्म कर सकता है। जिन लोगों ने शक्ति को नष्ट किया उनका क्या हाल हुआ है वह इतिहास में अंकित है।
प्रधानमंत्री ने इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला। कॉंग्रेस नेता राहुल गांधी व सपा मुखिया अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। कहा कि
आपको याद होगा यहां उत्तर प्रदेश में दो लड़कों की जो फिल्म पिछली बार फ्लॉप हो चुकी है, उन दो लड़कों की फिल्म को इन लोगों ने फिर से रिलीज किया है। उन्होंने की मुझे समझ नहीं आता कि काठ की इस हांडी को ये विपक्षी गठबंधन वाले कितनी बार चढ़ाएंगे।
पीएम मोदी ने कहा कि सपा की स्थिति तो ये है कि यहां उन्हें हर घंटे अपने उम्मीदवार बदलने पड़ रहे हैं। कांग्रेस की स्थिति तो और भी विचित्र है। कांग्रेस को तो उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे। जिन सीटों को कांग्रेस अपना गढ़ मानती थी, वहां भी उसे उम्मीदवार उतारने की हिम्मत ही नहीं हो रही है। यानी विपक्षी गठबंधन अस्थिरता और अनिश्चितता का दूसरा नाम बन चुका है। इसलिए देश आज उनकी एक भी बात को गंभीरता से नहीं ले रहा है।
पीएम मोदी ने कहा कि महागठबंधन शक्ति के खिलाफ है। मैं देश को झुकने नहीं दूंगा। पीएम ने कहा कि 140 करोड़ देशवासियों के वोट की ताकत है। देश के कोने से एक आवाज आ रही है। फिर एक बार मोदी सरकार।
पीएम मोदी ने कहा कि देशहित से बड़ा कुछ नही हो सकता। मिशन के लिए लोग भाजपा से जुड़ते हैं। हमने प्राथमिकता पर गरीब को पक्का घर, शौचालय दिया, गरीबों को बिजली और मुफ्त राशन दिया,पांच लाख मुफ्त इलाज की सुविधा दी, 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकल पाए हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने तीन तलाक की प्रथा का अंत किया है। तीन तालाक से मुस्लिम महिलाओं को ही नहीं बल्कि हर बेटी को लाभ मिला है। पूरे मुस्लिम परिवार को बचाया है। मुस्लिम समाज की बेटी मोदी को आशीर्वाद देकर रहेगी।
पीएम ने कहा कि सहारनपुर की लकड़ी की ख्याति है। योगी हो या मोदी आपके उत्पादों की बिक्री बढ़ाना चाहते हैं। एक जिला एक उद्योग नीति लेकर आये हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि आजादी की लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस तो दशकों पहले ही समाप्त हो चुकी है। अब जो कांग्रेस बची है उसके पास न देश हित में नीतियां हैं और न ही राष्ट्रनिर्माण का विजन। कल कांग्रेस ने जिस तरह का घोषणा पत्र जारी किया है उससे साबित हो गया है कि आज की कांग्रेस, आज के भारत की आशाओं-आकांक्षाओं से पूरी तरह कट चुकी है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सोच झलकती है, जो आजादी के आंदोलन के समय मुस्लिम लीग में थी। कांग्रेस के घोषणा पत्र में पूरी तरह मुस्लिम लीग की छाप है और इसका जो कुछ हिस्सा बचा रह गया, उसमें वामपंथी पूरी तरह हावी हो चुके हैं। कांग्रेस इसमें दूर-दूर तक दिखाई नहीं देती है।
पीएम मोदी ने कहा कि अब हम भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के मिशन में जुटे हैं। वहीं दूसरी तरफ हमारे विरोधी सत्ता पाने के लिए तड़प रहे हैं। मैं देश का पहला ऐसा चुनाव देख रहा हूं, जहां विपक्ष जीत का दावा नहीं कर रहा है, बल्कि विपक्ष केवल इसलिए चुनाव लड़ रहा है, ताकि भाजपा की सीटें 370 से कम की जा सकें और NDA की सीटें 400 से कम की जा सकें।
पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के कई देशों में यूरिया का एक बोरा 3,000 रुपये में मिलता है। हमारे यहां किसानों को यूरिया का ये बोरा 300 रुपये से भी कम में मिलता है।
पीएम ने कहा कि ये क्षेत्र अपनी कृषि उत्पादकों के लिए भी जाना जाता है। पिछले 10 साल से हमारी सरकार लगातार अपने किसान भाइयों के लिए काम कर रही है। किसान की छोटी-छोटी जरूरत को लेकर हमारी सरकार संवेदनशील है। आज देश में छोटे किसानों की पीएम किसान निधि के जरिये मदद की जा रही है। अकेले यहां सहारनपुर में ही 3 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में 860 करोड़ रुपये सीधे भेजे जा चुके हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर चुनावी घोषणा नहीं बल्कि हमारा मिशन रहा है। इस वर्ष रामनवमी में हमारे प्रभु राम टेंट में नहीं बल्कि भव्य मंदिर में दर्शन देंगे।
सीएम योगी ने कहा, आज हमें वोट जाति के आधार पर नहीं, संप्रदाय के आधार पर नहीं, तुष्टीकरण के आधार पर नहीं, धर्म के आधार पर नहीं बल्कि विकसित भारत के संकल्प के लिए…आने वाले पीढ़ी का भविष्य उज्जवल हो सके, इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का नेतृत्व हमारे पास है। इस विश्वास के साथ 2024 चुनाव में पूरे देश से एक ही आवाज आ रही है फिर एक बार मोदी सरकार…।

Leave A Reply

Your email address will not be published.