Lok Shabha Elections: व्यापारियों ने नई दिल्ली लोकसभा प्रत्यशियों को सौपा मांगपत्र, समस्याओं का हो समाधान

कनॉट प्लेस, जनपथ, पालिका बाजार सहित कई बाजारों के व्यापारियों ने भाग लिया

0 14

नई दिल्ली

नई दिल्ली ट्रेडर्स असोसिएशन (NDTA) ने नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी सोमनाथ भारती को कनॉट प्लेस में आमंत्रित किया।चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) द्वारा आयोजित मीटिंग में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) क्षेत्र के व्यापारी नेताओं ने हिस्सा लिया जिसमें कनोट प्लेस, जनपथ, पालिका बाजार आदि बाजारों के व्यापारी शामिल हुए ।

NDTA ने सोमनाथ भारती को एक मांग पत्र भी सौंपा । CTI चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया कि मीटिंग में NDTA  के अध्यक्ष अतुल भार्गव और जनरल सेक्रटरी विक्रम बधवार ने CP की समस्याओं पर चर्चा की। खास तौर से प्रॉपर्टी टैक्स की गणना से व्यापारी परेशान हैं,  यहां तीन तरह से टैक्स की गणना होती है, जिसमें सबसे अधिक कर बनता है, उसे वसूला जाता है। ये कई बार 27 गुना तक बढ़ जाता है। ये सीधे तौर पर प्रताड़ना है।

 दिल्ली नगर निगम की तरह NDMC को प्रॉपर्टी टैक्स की गणना करनी चाहिए।

कनॉट प्लेस में बिल्डिंग और दुकानों की  मैंटिनेंस करवाना बड़ा मुश्किल है। ढेर सारी परमिशन चाहिए। व्यापारी को इतनी छूट तो मिलनी चाहिए कि दुकान में थोड़ी बहुत मरम्मत करवा लें। व्यापारियों ने कहा कि CP में दुकानें हैं। यहां लाइट कमर्शल वीइकल की एंट्री कुछ समय के लिए खोली जाए। ताकि सामान आसानी से लाया या भिजवाया जा सके। सुप्रीम कोर्ट ने कनॉट प्लेस को नो हॉकिंग-नो वेंडिंग जोन करार दिया है। फिर भी अवैध वेंडर्स जहां-तहां बैठते हैं। इनके लिए अलग से व्यवस्था की जाए।

बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज को NDTA ने भी सौंपा मांगपत्र 

इस अवसर पर आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने कहा कि यदि वो सांसद चुके गए, तो बाजार की समस्याएं हल होंगी। अभी नई दिल्ली के विधायक और दिल्ली कैंट के विधायक NDMC में सदस्य हैं, यदि स्थानीय सांसद भी ‘आप’ का चुना गया, तो पालिका की बैठक में व्यापार हित में फैसले हो सकेंगे। मीटिंग में दीपक गर्ग, संदीप गुलाटी, लोकेश पाराशर, लेख सिंह और रिया जोन आदि मौजूद रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.