Lok Shabha Elections: एनडीए होगा 400 पार, पीएम मोदी ने रैली में बताई नारे की वजह

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से ही है एनडीए के पास 400 सीट

0 53

नई दिल्ली

राम नरेश

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान जारी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने तीसरे कार्यकाल के लिए जोरों-शोरों से प्रचार कर रहे हैं। पीएम मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के धार में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान मोदी ने इंडी गठबंधन और कांग्रेस पर जमकर वार किया। भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लिए 400 सीटों के पार का नारा मजबूत करती नजर आ रही है।

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 400 सीटें पार की गणित को समझाया है। मोदी ने कहा कि तीसरे चरण का मतदान चल रहा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद विपक्ष ढीला हो गया था, दूसरे चरण में विपक्ष ध्वस्त हो गया था। तीसरे चरण में जो कुछ बाकी रह गया है, वो भी खत्म हो जाएगा।

400 सीट का दावा क्यों कर रहे हैं मोदी?

पीएम मोदी ने ये भी बताया कि एनडीए 400 सीटें की मांग क्यों कर रहा है। मोदी ने कहा कि वह 400 इसलिए मांग रहे हैं, ताकि कांग्रेस और इंडी गठबंधन की हर साजिश को रोका जा सके। कांग्रेस कश्मीर में धारा 370 फिर से लागू न कर दें। कहीं, अयोध्या के राम मंदिर पर बाबरी मस्जिद का निर्माण न करवा दें। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि अनुसूचित जाति ,अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को मिले आरक्षण पर कांग्रेस वोट बैंक के लिए डाका न डाले।

2019 में ही थे 350 + सांसद: मोदी

उन्होंने कहा कि सिर्फ एनडीए के मौजूदा सांसदों की गणित देखिए। जब एनडीए 2019 में जीता था, तब भी एनडीए के पास करीब 359 सांसद थे। आंध्र प्रदेश और ओडिशा के राजनीतिक दल का समर्थन हमेशा साथ रहा है। यह आंकड़ा करीब 35 सांसदों का है। इसके बाद पूर्वोत्तर के राज्यों का समर्थन उन्हें प्राप्त हैं। ऐसे में एनडीए के पास हमेशा से ही 400 के आसपास लोकसभा सीट रही थी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि संसद में उनकी बहुमत पहले ही 400 के करीब है। सच्चाई यही है कि साल 2014 से ही एनडीए के पास 400 सीट हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.