Lok shabha election: मतदान बढ़ाने के लिए व्यापरियों ने की पहल, होटलों, मॉल और रेस्तरां में मिलेगा बंपर डिस्काउंट

25 मई को वोट करने वालों को दिल्ली के बाजारों में 26 मई को मिलेगा डिस्काउंट - CTI

0 59

नई दिल्ली

दिल्ली में लोकसभा चुनाव छठे चरण में 25 मई को लोकसभा चुनाव होना है। उस दिन शनिवार पड़ रहा है। ऐसे में कई लोगों का मानना है कि अगले दिन रविवार होने की वजह से दिल्ली में वोटिंग प्रतिशत कम रह सकता है। क्योंकि हर बार देखा जाता है कि लगातार 2 दिन तक छुट्टी रहने से बहुत से लोग वीकेंड पर वोटिंग मिस करके बाहर घूमने का प्लान बना लेते हैं। दिल्ली में वोटिंग प्रतिशत कम ना हो इसके लिए दिल्ली के व्यापारी संगठनों और बाज़ारों ने कुछ तैयारी की है।
दिल्ली में व्यापारियों और फैक्ट्री मालिकों के शीर्ष संगठन चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बताया कि मई में बच्चों की छुट्टियां भी पड़ जाती हैं और चुनाव भी वीकेंड पर पड़ रहा है। ऐसे में वोटिंग प्रतिशत कम ना हो इसके लिए 100 से ज्यादा मार्केट एसोसिएशन्स से चर्चा की गई ,चर्चा में निर्णय लिया गया है कि जो भी लोग दिल्ली में 25 मई को वोट डालेंगे, उन्हें 26 मई को अलग-अलग बाजारों में खरीदारी करने पर विशेष ऑफर और डिस्काउंट दिया जाएगा।

बृजेश गोयल के मुताबिक – नेहरू प्लेस मार्केट के अध्यक्ष महेंद्र अग्रवाल ने वोट डालने वाले लोगों को कंप्यूटर, लैपटॉप आदि सामान पर 10 प्रतिशत तक छूट देने की बात कही है। वहीं, कमला नगर मार्केट के प्रजिडेंट नितिन गुप्ता ने बताया कि वोट डालकर मार्केट आने वालों को 26 मई को 15 प्रतिशत दिस्काउंट मिलेगा। इस दौरा खारी बावली के व्यापारी नेता भारत अरोड़ा के अनुसार खारी बावली में 5 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा। और चांदनी चौक में दरीबा जूलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुण गुप्ता ने बताया कि सोने-चांदी की खरीद पर 1 प्रतिशत छूट दी जाएगी, फ़ेडरेशन ऑफ लाजपत नगर मार्केट एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप अरोड़ा ने बताया कि 5-10 प्रतिशत डिस्काउंट दिया जाएगा , रोहिणी मार्केट के व्यापारी नेता दीपक गर्ग ने बताया कि 3 प्रतिशत डिस्काउंट ऑफर किया गया है ,कश्मीरी गेट मार्केट के अध्यक्ष विनय नारंग के अनुसार 5 प्रतिशत तक छूट दी जाएगी। इसके अलावा दिल्ली होटल महासंघ के महासचिव पवन मित्तल के अनुसार पहाड़गंज और करोलबाग में सभी तरह के होटल और गेस्ट हाउस मे कमरों की बुकिंग पर 20 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी। पुरानी दिल्ली होटल असोसिएशन के प्रेजिडेंट दीपक मेहता ने बताया कि जामा मस्जिद, चांदनी चौक,दिल्ली गेट आदि जगहों के होटल में 25 प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिलेगा। इसके साथ ही सीटीआई के 5 हजार से ज्यादा मेंबर भी अपनी अपनी दुकानों पर डिस्काउंट देंगे

Leave A Reply

Your email address will not be published.