Delhi Mayor Election: चुनाव रद्द किए जाने के खिलाफ आप पार्षदों ने किया प्रदर्शन  

सिविक सेंटर में बाबा साहब की विशाल प्रतिमा के सामने इकट्ठा हुए ‘‘आप’’ पार्षदों ने भाजपा और एलजी के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

0 30

नई दिल्ली,

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम के मेयर का चुनाव रद्द करने के विरोध में शुक्रवार को सिविक सेंटर में भाजपा और एलजी के खिलाफ जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के सभी पार्षद सिविक सेंटर में लगी बाबा साहब की विशाल प्रतिमा के सामने इकट्ठे हुए और एलजी व भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ‘‘आप’’ के पार्षदों ने भाजपा और एलजी को दलित विरोधी बताया और कहा कि भाजपा-एलजी संविधान की हत्या कर रहे हैं और यह देश की जनता को बर्दाश्त नहीं है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि भाजपा और एलजी ने दलित समाज के व्यक्ति को एमसीडी का मेयर बनता देख चुनाव को रद्द कर दिया है। इसको लेकर दिल्लीवालों में भाजपा और एलजी के खिलाफ जबरस्त गुस्सा है। आम आदमी पार्टी इस मामले को लेकर कोर्ट तक जाएगी।

 

एमसीडी मेयर का चुनाव रद्द करने को लेकर दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा के एलजी को सीएम से अनुशंसा ले लेनी चाहिए, उनको अनुशंसा लेने से किसने रोका है। सीएम किसी मंत्री को नियुक्त कर देते और वो एलजी को अनुशंसा दे देता। लेकिन एलजी की नीयत तो पहले से ही खराब थी। एलजी ने मेयर चुनाव की फाइल मंत्री को नहीं भेजा। भाजपा के एलजी ने शहरी विकास विभाग के सेक्रेटरी से फाइल मुख्य सचिव को भिजवाया और मुख्य सचिव ने फाइल सीधे एलजी के पास भेज दी। एलजी ने तो फाइल पर मंत्री की अनुशंसा लेने की कोशिश ही नहीं की। इससे साफ है कि भाजपा और एलजी ने पहले से ही पूरा प्लान बना रखा था कि मेयर का चुनाव नहीं कराना है। क्योंकि भाजपा और एलजी भारत के संविधान में भरोसा नहीं रखते हैं, बाबा साहब के बनाए हुए संविधान में भरोसा नहीं रखते हैं।

 

उन्होंने कहा कि भाजपा और एलजी दिल्ली के अंदर दलित मेयर नहीं बनने देना चाहते हैं। जबकि दिल्ली के मेयर का पद एक साल के लिए दलित प्रत्याशी के लिए आरक्षित होता है। भाजपा और एलजी यह अधिकार दलित समाज को नहीं देना चाहते हैं। चुनाव रद्द करने के बाद भाजपा और एलजी पूरी तरह से एक्पोज हो गए हैं। इनका दलित और संविधान विरोधी चेहरा पूरी तरह से बाहर आ गया है। आम आदमी पार्टी मेयर चुनाव कराने के लिए कोर्ट का भी रूख कर सकती है। हम इसे बहुत बड़ा मुद्दा बनाएंगे, क्योंकि दिल्ली के लोगों के अंदर मेयर का चुनाव रद्द करने को लेकर बहुत ज्यादा गुस्सा है। भाजपा के लोग हर दिन संविधान बदलने की धमकी देते हैं। भाजपा संविधान को बदल भी रही है। इसलिए देश के लोग भाजपा से अब परेशान हो चुके हैं।

 

दलित मेयर न चुने जाने की खुशी में जमकर नाचे भाजपा पार्षद

 

शुक्रवार को एमसीडी में मेयर-डिप्टी मेयर का चुनाव होना था। इस बार मेयर का टर्म दलित समाज के लिए सुरक्षित था, लेकिन एलजी ने चुनाव कराने की अनुमति नहीं दी। शुक्रवार सुबह जब भाजपा के पार्षद एमसीडी के सदन में पहुंचे तो चुनाव न होने की खुशी उनके चेहरे पर साफ दिखी। भाजपा पार्षदों ने गाना चलाया और उस पर जमकर नाचे और दलित मेयर न चुने जाने की खुशी मनाई। आम आदमी पार्टी ने भाजपा पार्षदों के इस व्यवहार की कड़ी निंदा की है। ‘‘आप’’ का कहना है कि लोकतंत्र और संविधान की हत्या कर भाजपा जश्न ने मनाया। भाजपा पार्षदों ने दलित के बेटे को मेयर बनने से रोकने के बाद एमसीडी सदन में नाचना शुरू कर दिया। भाजपा का यह घिनौना चेहरा आज फिर देश की जनता ने देख लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.