लोकसभा चुनाव: बसपा ने घोसी से उतारा प्रत्याशी, दो दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर हुए थे बसपाई, क्लिक कर पढ़ें खबर?

सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज सीट से ख्‍वाजा शमसुद्दीन को चुनाव मैदान में उतारा

0 65

लखनऊ
बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने सोमवार को दो और लोकसभा सीटों पर प्रत्‍याशियों का ऐलान कर दिया है। बसपा ने मऊ जिले की घोसी सीट से पूर्व सांसद बालकृष्‍ण चौहान को प्रत्‍याशी बनाया है। वहीं, सिद्धार्थनगर जिले की डुमरियागंज लोकसभा सीट से ख्‍वाजा शमसुद्दीन को चुनाव मैदान में उतारा है।
पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान दो दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हुए थे। अब बसपा ने उनपर भरोसा जताते हुए घोसी सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है, उनका मुकाबला घोसी सीट पर NDA प्रत्याशी ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर से होगा।
पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे और इस चुनाव में उन्हें 2.09 प्रतिशत यानी 23812 वोट मिले थे। साल 1999 में बसपा से ही वह सांसद बने थे, 1999 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने JDU प्रत्याशी सिद्धार्थ राय को 36501 वोटों से हराया था।फिर 2004 के लोकसभा चुनाव में वह समाजवादी पार्टी के चंद्रदेव राजभर से चुनाव हार गए थे। फिर वह 2012 में बसपा छोड़कर सपा में चले गए थे और फिर 2018 में सपा छोड़कर पुन बसपा में चले गए। इसके बाद अनुशासनहीनता का आरोप लगा और 2019 को वह अपने समर्थकों के साथ लखनऊ में कांग्रेस में शामिल हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.