लोकसभा चुनाव- 2024: बसपा ने जारी की यूपी में तीन और प्रत्याशियों की सूची, रायबरेली से इस दिग्गज को उतारा, क्लिक कर पढ़ें खबर..

ठाकुर प्रसाद यादव दो बार रायबरेली से लड़ाया था विधानसभा का चुनाव लेकिन नहीं मिली थी जीत

0 57

लखनऊ, रिपोर्टर।
बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने लोकसभा चुनाव के लिए रायबरेली समेत तीन प्रत्याशियों की आठवीं लिस्ट जारी की है। रायबरेली से ठाकुर प्रसाद यादव, अंबेडकरनगर से कमर हयात अंसारी और बहराइच से बृजेश कुमार सोनकर पार्टी को मैदान में उतारा है।
ठाकुर प्रसाद दो बार यहां से विधानसभा का चुनाव लड़े लेकिन हार गए थे। 2024 में वह सांसद बनने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं।
वैसे तो ठाकुर प्रसाद लखनऊ के मानसरोवर सेक्टर बी के रहने वाले हैं लेकिन उन्होंने अपना आशियाना सरेनी विधानसभा क्षेत्र के बहाई लालगंज में भी बनवा लिया है। सरेनी विधानसभा सीट से ठाकुर प्रसाद 2017 और उसके बाद 2022 में चुनाव लड़े, लेकिन जीत का स्वाद नहीं चख सके।
बसपा ने इससे पहले बुधवार को तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था। इसमें सलेमपुर सीट से भीम राजभर, हमीरपुर से निर्दोष कुमार दीक्षित और भदोही से इरफान अहमद बबलू को प्रत्याशी बनाया है। इन छह नाम के साथ ही बीते दिनों बीएसपी ने 11 और सीटों पर पत्ते खोले थे। इसमें पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया था।
वाराणसी से अतहर जमाल लारी, सपा के गढ़ मैनपुरी से शिव प्रसाद यादव, बदायूं से मुस्लिम खान, बांदा से मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज से ख्वाजा समसुद्दीन, जौनपुर से श्रीकला सिंह (धनंजय सिंह की पत्नी) को टिकट दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.