जानिए स्वामी प्रसाद मौर्य कहां से लड़ेंगे चुनाव? मुख्तार अंसारी के परिजनों से भी की मुलाकात

देवरिया से पूर्व में घोषित प्रत्याशी एस. एन. चौहान का काटा टिकट

0 67

लखनऊ/गाजीपुर
अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। वह अपने नवगठित दल राष्ट्रीय शोषित समाजवादी पार्टी के साथ कुशीनगर से चुनाव लड़ेंगे। जबकि देवरिया से पूर्व में घोषित प्रत्याशी एस. एन. चौहान का टिकट उन्होंने काट दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने पांच सीट सपा कांग्रेस गठबंधन से मांगी थीं लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया। मौर्य ने अभी भी इंडिया गठबंधन से समझौते की उम्मीद बांधे रखी है।
उन्होंने कहा कि अब देखना यह है कि इंडिया गठबंधन में सम्मिलित दल मुझे इंडिया गठबंधन का हिस्सा मानते है या भीम आर्मी प्रमुख, चंद्रशेखर आजाद एवं अपना दल (कमेरावादी), पल्लवी पटेल की तरह गठबंधन का हिस्सा न होने का प्रमाण पत्र देते हैं।
स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लंबी पोस्ट शेयर की। इसमें उन्होंने कहा इंडिया अलायन्स में सम्मिलित यूपी की दोनों बड़ी पार्टियों के नेताओं से उनकी वार्ता भी हुई एवं उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप हमने पांच नामों की सूची भी भेजी और प्रतीक्षा करता रहा कि उस पर निर्णय कर इन्ही दोनों पार्टियों की ओर से तय किये गये नामों की घोषणा भी हो, किंतु आज तक घोषणा नहीं हुई। लम्बी प्रतीक्षा के बाद लोकसभा कुशीनगर की जनता की मांग को देखते हुए, कुशीनगर की जनता के सम्मान स्वाभिमान व विकास का संकल्प लेकर मैं खुद को कुशीनगर लोकसभा के प्रत्याशी के रूप में समर्पित कर रहा हूँ।
स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के गठन 22 फ़रवरी से लेकर आज तक निरंतर इंडिया गठबंधन को जिताने और मजबूत बनाने का प्रयास करता चला आ रहा हूँ।
स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक ओर पांच प्रत्याशियों के उतारने का ऐलान कर इंडिया गठबंधन या यूं कहें सपा पर दबाव बढ़ाया है तो वहीं अभी भी समझौते की गुंजाइश छोड़ रखी है। उनकी कोशिश है कि सपा कुशीनगर में उनको गठबंधन का प्रत्याशी घोषित करे। अभी सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रत्याशी तय नहीं किया है।

मुख्तार अंसारी के परिजनों से स्वामी प्रसाद मौर्य ने की मुलाकात

स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को आज गाजीपुर के यूसुफ़पुर (मोहम्मदबाद) में पहुंच कर पूर्व विधायक, मुख्तार अंसारी के निधन पर शोक व्यक्त किया और उनके पैतृक निवास पहुंचकर परिवारिजनों से मुलाक़ात की। उन्होंने इस मुलाकात को उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.