लखनऊ में भीषण सड़क हादसा: डम्पर में घुसा ट्रक, तीन लोगों की दर्दनाक मौत

पंचर पहिया बदलते समय तेज रफ्तार ट्रक ने मार दी डम्पर में टक्कर

0 191

लखनऊ, रिपोर्टर।
राजधानी लखनऊ के बिजनौर रिंग रोड पर रविवार दोपहर को भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां पंचर पहिया बदलते समय तेज रफ्तार ट्रक ने डम्पर में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि मैकेनिक शफीक अहमद (30) और ट्रक ड्राइवर महेन्द्र (33) व खलासी राजू सैनी (40) की मौके पर मौत हो गई। हादसे में मैकेनिक डम्पर के नीचे ही दब गया था जबकि ट्रक ड्राइवर व खलासी केबिन में बुरी तरह फंस गये थे। इन दोनों को जेसीबी और हाइड्रा से ढाई घंटे की मशक्कत के बाद निकाला जा सका था, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। इस हादसे से कुछ देर तक जाम लगा हालांकि पुलिस ने कुछ देर में ही ट्रैफिक सामान्य कर दिया था। पुलिस ने तीनों के शवों का पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए उनके परिजनों को सूचना दी।
सूचना मिलते ही पीजीआई और बिजनौर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और सीमावर्ती क्षेत्र में उलझ गई। हालांकि, एसीपी कृष्णानगर ने मामले बिजनौर पुलिस को सौंप आगे की कार्रवाई शुरु कर दी।
डीसीपी दक्षिण तेजस्वरूप सिंह के मुताबिक, हमीरपुर जनपद के मौदहा थाना अंतर्गत माचा गांव निवासी चालक शफीक अहमद रविवार दोपहर डम्पर में मौरंग लेकर किसान पथ होते हुए सुल्तानपुर रोड की तरफ जा रहा था। तभी बिजनौर के अलीगनगर खुर्द गांव के पास डम्पर का अगला पहिया पंक्चर हो गया। इसके बाद शफीक डम्फर को सड़क किनारे खड़ा कर मैकेनिक रामसेवक के साथ पहिया बदलने लगा। तभी दोपहर 12 बजे तेज रफ्तार में आ रहे कंटेनर चालक ने शफीक और रामसेवक को रौंद दिया। हादसे में डंपर चालक कंटेनर के पहिए के नीचे दब गया।
घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। जबकि रामसेवक गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों को रौंदने के बाद राजस्थान के अलवर जिले के गाजी थाना निवासी कंटेनर चालक महेंद्र जांगिड़ और उसका क्लीनर राजू सैनी कंटेनर के केबिन में फंस गए। हादसे के बाद सड़क पर चीख पुकार मच गई। राहगीरों की मदद से स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर बिजनौर और पीजीआई पुलिस मौके पर पहुंच गई। फिर पुलिस सीमावर्ती क्षेत्र में उलझ गई।
एसपी कृष्णानगर विनय द्विवेदी ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्र में फंसे होने की जानकारी मिलते ही बंथरा और सरोजनीनगर पुलिस टीम को भी बुलाया गया। उसके बाद मौजूद पुलिसकर्मियों ने तत्काल कंटेनर के केबिन में फंसे चालक महेंद्र जांगिड़ और राजू सैनी को किसी तरह बाहर निकाला। इसके बाद दोनों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
घायल मैकेनिक रामसेवक को लोक बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। प्रभारी निरीक्षक अरविंद राणा ने बताया कि पुलिस ने परिजनों को हादसे की जानकारी देते हुए तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सड़क पर खड़े दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को जेसीबी व हाइड्रा के जरिए किनारे कराया गया। तब वहां की यातायात व्यवस्था सामान्य हो सकी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.