EVM में गड़बड़ी पर बड़ी खबर, यह होगा बड़ा खुलासा, खबर पर क्लिक कर जाने क्या है मामला?

इंजीनियर की बनाई EVM से मिलेगी सही जानकारी

0 120

लखनऊ
IIT दिल्ली के इंजीनियर की बनाई EVM से चुनाव आयोग द्वारा इसमें किसी भी गड़बडी के गलत साबित करने के दावे का पर्दाफाश होगा। अमेरीका से स्नातकोत्तर अहमदाबाद के रहने वाले राहुल चिमनभाई मेहता ने खुद EVM मशीन बनाई है। राहुल चिमनभाई मेहता खुद EVM हटाओ सेना व राइट टू रिकाल पार्टी से भी जुड़ हुए हैं।
सोशलिस्ट पार्टी (इण्डिया) महासचिव संदीप पाण्डेय व मोहम्मद अहमद खान ने बताया कि लखनऊ स्थित यूपी प्रेस क्लब में शनिवार को 12 बजे पवन कुमार एक EVM दिखाएंगे। इसमें उदाहरण देकर समझाएंगे। जिसमें दो बार केला का बटन दबाने पर दोनों बार दिखता तो केला ही है लेकिन छपता एक केला और एक सेब है। राजस्थान के भीलवाड़ा निवासी पवन कुमार EVM हटाओ सेना व राइट टू रिकाल पार्टी से जुड़े हुए हैं।
वे दिखाएंगे कि दो बार लगातार केला चिन्ह पर बटन दबाने पर दोनों बार वी.वी.पी.ए.टी. मशीन में दिखेगा तो केला ही लेकिन प्रिंटर के अंदर एक पर्ची केला की छपेगी और दूसरी सेब की।
इसका उद्देश्य मात्र इतना है कि EVM के बारे में चुनाव आयोग जो दावे कर रहा है कि इसमें कोई गड़बडी नहीं हो सकती उसको गलत साबित करना है। जो लोग वी.वी.पी.ए.टी. की 100 प्रतिशत पर्चियां गिनने की बात कर रहे हैं वे भी समझ लें कि उसमें भी गड़बड़ी की सम्भावना है।
अत: राइट टू रिकॉल पार्टी और सोशलिस्ट पार्टी (इण्डिया) दोनों मानती हैं कि EVM की जगह मतपत्र से चुनाव कराना ही सही विकल्प है। जिसमें गड़बड़ी कम से कम कैमरे में पकड़ी तो जा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.