Delhi Politics: दिल्ली केबिनेट की एक महीने से नहीं हुई मीटिंग, कई काम पडे़ ठप 

0 8

नई दिल्ली

दिल्ली सरकार पर एक बार भाजपा ने निशाना साधा है। इसमें दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा है कि एक महीने से दिल्ली सरकार का कामकाज पूरी तरह ठप हो गया है। एक महीने से कोई केबिनेट मीटिंग नहीं हुई और न ही बिजली-पानी का समर एक्शन प्लान बना है। मॉनसून के दौरान दिल्ली को डूबने से बचाने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से कोई मीटिंग नहीं बुलाई गई। यहां तक कि एक मंत्री का इस्तीफा हो गया और वह मंजूरी के लिए भी नहीं भेजा गया। पूरी आम आदमी पार्टी सरकार केवल झूठे आरोप लगाने में व्यस्त है।

बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली एक अजीब संवैधानिक संकट के दौर से गुजर रही है। ऐसा अभूतपूर्व संकट कभी नहीं आया कि कोई मुख्यमंत्री जेल से सरकार चलाने की जिद करके बैठा हो और राज्य का प्रशासनिक ढांचा ठप होकर रह जाए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की पूरी सरकार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शूगर लेवल को नापने में जुटी हुई है।उन्होंने कहा कि गर्मी अब धीरे-धीरे अपने शबाब पर आ रही है। हर साल गर्मियों में बिजली-पानी की स्थिति से निपटने के लिए समर एक्शन प्लान बनाया जाता है लेकिन इस साल इसके लिए कोई मीटिंग नहीं हुई। दिल्ली में पानी का गंभीर संकट बना हुआ है और 80 प्रतिशत दिल्ली इससे प्रभावित है। गर्मी के बाद मॉनसून से निपटने की तैयारियां भी अप्रैल में ही शुरू करनी पड़ती हैं लेकिन इस बार उसके लिए भी कोई प्रयास नहीं किया गया।

बिधूड़ी ने उपराज्यपाल से आग्रह किया है कि दिल्ली सरकार के कामकाज के ठप होने पर वह संज्ञान लें और इस बारे में संविधान विशेषज्ञों से राय लेकर केंद्र सरकार को रिपोर्ट भेजें क्योंकि हम दिल्लीवालों को इस तरह एक पार्टी की निष्क्रियता और झूठ के भरोसे नहीं छोड़ सकते

Leave A Reply

Your email address will not be published.