विवेकानंद अस्पताल में आज चलेगी निःशुल्क स्पेशलिटी क्लीनिक, प्रसिद्ध सर्जन देखेंगे मरीज

थोरैसिक एवं वैस्कुलर सर्जरी के मरीजों को मिलेगा नि:शुल्क इलाज

0 187

लखनऊ
आईटी चौराहा स्थित विवेकानन्द पॉलीक्लिनिक एवं आयुर्विज्ञान संस्थान में शनिवार को स्पेशलिटी क्लीनिक में नि:शुल्क थोरैसिक एवं वैस्कुलर सर्जरी के मरीजों को इलाज मिलेगा। डिलक्स OPD में सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक जाने माने प्रसिद्ध कार्डियोवास्कुलर और थोरेसिक सर्जन प्रोफेसर भबातोष बिस्वास परामर्श देंगे। इसके लिए मरीजों को अपनी सभी रिपोर्ट भी साथ लाना होगा। यह जानकारी संस्थान के सचिव स्वामी मुक्तिनाथानन्द महाराज ने शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

संस्थान के सचिव स्वामी मुक्तिनाथानन्द महाराज

सचिव स्वामी मुक्तिनाथानन्द महाराज ने बताया कि प्रोफेसर भबातोष बिस्वास को थोरैसिक और वैस्कुलर सर्जरी में 25 वर्षों से अधिक का अनुभव है। खासतौर पर उन्हें मरीजों के परामर्श के लिए बुलाया गया है। इतना ही नहीं डॉ. बिस्वास पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (डब्ल्यू.बी.यू.एच.एस.) के पूर्व कुलपति भी रहे हैं।

मीडियाकर्मियों के साथ रूबरू हुए विवेकानंद पॉलिक्लिनिक के सचिव स्वामी मुक्तिनाथानन्द महाराज

उन्होंने पुरानी या बलगम वाली खांसी, हाल ही में वजन कम होना, भूख न लगना, सीने में दर्द, सांस लेने में कठिनाई, बार-बार सीने में संक्रमण, खांसी में खून आना जैसी छाती की समस्याओं या फेफड़े या ग्रासनली के कैंसर से पीड़ितों से लाभ उठाने की अपील की है।
इसके अलावा रक्त परिसंचरण और रक्त वाहिकाओं से संबंधित बीमारियों व पुराने पैर दर्द, पैर में ऐंठन, हाथ और पैरों में सुन्नता, पैरों में सूजन, गैंग्रीन, वैरिकाज़ नसों से पीड़ित मरीज भी लाभ उठा सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.