सूरत व इंदौर के बाद कांग्रेस को पुरी की प्रत्याशी ने दिया झटका, चुनाव लड़ने से किया इनकार

सूरत व इंदौर के बाद कांग्रेस को पुरी की प्रत्याशी ने दिया झटका, चुनाव लड़ने से किया इनकार

0 75

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्टर।
सूरत, इंदौर के बाद अब कांग्रेस को ओडिशा में झटका लगा है। ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। मोहंती ने आरोप लगाया है कि पार्टी उन्होंने आर्थिक तौर पर चुनाव लड़ने में कोई मदद नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा चुनावों में मिलने वाली फंडिंग के बगैर चुनाव प्रचार करने मेरे लिए संभव नहीं है, यही कारण है कि चुनाव लड़ने से मैं मना कर रही हूं।
सुचारिता मोहंती ने फंडिंग न मिलने को लेकर नाराजगी जताई। इस बाबत उन्होंने अपने लोकसभा के टिकट को लौटा दिया है। पुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने संबित पात्रा को मैदान में उतारा है।
कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल को लिखे गए पत्र में सुचारिता मोहंती ने कहा कि पुरी संसदीय क्षेत्र में हमारा चुनावी कैंपेन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। इसके पीछे का कारण है कि मुझे पार्टी की तरफ से चुनाव कैंपेन के लिए फंडिंग देने से इनकार कर दिया गया है। इसको लेकर जब ओडिशा कांग्रेस के प्रभारी डॉ. अजॉय कुमार जी को बताया तो उन्होंने कहा कि इसका इंतजाम आप खुद कीजिए।

इससे पूर्व गुजरात में सूरत और मध्यप्रदेश के इंदौर में भी इस तरह की घटना देखने को मिली है। इससे पूर्व इंदौर में कांग्रेस को झटका लगा था। यहां से लोकसभा उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन अपना पर्चा वापस ले लिया। इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए।
मध्य प्रदेश भाजपा ने सोशल मीडिया वेबसाइट एक्स पर ट्वीट करके बताया कि इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इसके बाद मध्य प्रदेश के मंत्री और भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करके बताया है कि अक्षय कांति बम भाजपा में शामिल हो गए हैं।
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 2 चरणों के लिए मतदान खत्म हो चुका है। तीसरे चरण में 12 राज्यों की 94 सीटों पर मतदान किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.