Lok Sabha Elections 2024: मायावती का बड़ा आरोप- भाजपा धर्म की आड़ में मुस्लिमों पर कर रही अत्याचार

मुरादाबाद में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए मायावती का भाजपा, कांग्रेस समेत उनके सभी सहयोगी दलों पर हमला

0 77

मुरादाबाद

विजय राय 

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार अपने चरम पर हैं। सोमवार को बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने मुरादाबाद में एक रैली को संबोधित किया। बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा है कि अब ऐसा लगता है कि कांग्रेस की तरह ही भाजपा ने भी केंद्र की तमाम सरकारी जांच एजेंसी का राजनीतिकरण कर दिया है। देश के जिस हिस्से में भाजपा की सरकार है वहां के लोग उसकी नीतियों से परेशान हैं। कहा कि भाजपा धर्म के आड़ में मुस्लिमों पर अत्याचार कर रही है।

मायावती ने सोमवार को मुरादाबाद में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए भाजपा, कांग्रेस समेत उनके सभी सहयोगी दलों पर हमला बोला। कहा कि उनकी पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ रही है। यूपी में बसपा की सरकार के दौरान सभी के हितों का भी हर स्तर पर विशेष ध्यान रखा गया। कांग्रेस की सरकार की तरह वर्तमान भाजपा सरकार भी जातिवादी हैं। उसकी पूंजीवादी नीतियों के चलते पूरे देश में गरीबों, दलितों और आदिवासियों और मुस्लिमों का शोषण हो रहा है।

मायावती ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने कांग्रेस की तरह ही देश में जातिवाद और धर्म की राजनीति की है। पिछले 10 साल में BJP सरकार ने केवल पूंजीपतियों के लिए काम किया। गरीबों किसान व निम्न तबके के लोगों के लिए कोई काम नहीं हुआ। किसानों को अपनी मांग मनवाने के लिए आंदोलन करना पड़ा। बावजूद उसके कोई ठोस पहल नहीं हुई है। जबकि बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार होने के दौरान सभी वर्ग के लोगों के विकास के लिए काम किया। यदि केंद्र में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनती है तो एक बार फिर से सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय को लागू करेगी।

जबकि भाजपा ने केवल पूंजीपतियों के लिए काम किया। इसका पता इलेक्ट्रोल बॉन्ड से पता चलता है। मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार में आरक्षण का लाभ दलित वर्ग को नहीं मिला। मौजूदा सरकार ने नौकरियों में आरक्षण के लिए कोई ठोस काम नहीं किया। जो जगह पहले से खाली थी उन्हें अभी तक नहीं भरा गया है। वहीं निजी क्षेत्र में भी आरक्षण की दिशा में कोई काम नहीं किया, जबकि हमारी सरकार दलित और अल्पसंख्यकों व अन्य के विकास के लिए बेहतर काम करेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि आज पूरे देश में दलितों, आदिवासियों एवं अन्य पिछड़े वर्गों को सरकारी नौकरियों में पड़े आरक्षण के तहत पदों को नहीं भरा जा रहा है। उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह धर्म के आड़ में मुस्लिमों पर अत्याचार कर रही है।
बसपा प्रमुख ने मुरादाबाद में सपा प्रत्याशी रुचि वीरा पर भी सवाल उठाते हुए हमला बोला। कहा कि मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में हिन्दू और हिन्दू इलाकों में मुस्लिम को प्रत्याशी बनाना सपा का कल्चर रहा है। जबकि हमारी पार्टी टिकट बंटवारे में सर्वसमाज के लोगों को उचित भागीदारी सुनिश्चित करती है।पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि भाजपा एंड कम्पनी बड़े- बड़े पूंजीपतियों और धन्नासेठों पर समय दे रही है। इन्हें ज्यादा से ज्यादा धनवान बना रही है।

इससे पहले मंच पर स्थानीय नेताओं ने जनता से संवाद किया। उन्होंने मतदाताओं से पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान की अपील की। लाइनपार स्थित रामलीला मैदान में चुनावी जनसभा में भाग लेने के लिए सुबह से ही बसपा के कार्यकर्ता पहुंचने लगे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.