लोकसभा चुनाव 2024: आजमगढ़ में ‘निरहुआ’ की बढ़ी मुसीबत, अब होगी यह बड़ी कार्रवाई, ‘पढ़ें क्या चुनाव लड़ पाएंगे निरहुआ’?

यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर की शिकायत का लिया संज्ञान

0 171

लखनऊ, रिपोर्टर।
यूपी में आजमगढ़ के भाजपा सांसद प्रत्याशी दिनेश लाल यादव पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने निरहुआ द्वारा स्थानीय पत्रकार को दिए हुए कथित इंटरव्यू के विवाद के संबंध में आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर की शिकायत का संज्ञान लिया है।
पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने शिकायत में कहा था कि निरहुआ द्वारा इंटरव्यू में की गई कतिपय टिप्पणियों पर राजनीतिक विवाद शुरू होने पर उन्होंने इसे AI से बनाया फेक वीडियो बात कर चुनाव आयोग को शिकायत की, जिसके आधार पर अन्य लोगों ने भी इस वीडियो को प्रसारित करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही।
इसके विपरीत इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार सहित तमाम लोगों ने इसे पूरी तरह सही बताया। उन्होंने कहा था कि यदि यह इंटरव्यू फर्जी है तो यह गंभीर अपराध है और यदि यह इंटरव्यू फर्जी नहीं है. तब भी गंभीर अपराध है क्योंकि एक सही इंटरव्यू को फर्जी बात कर लोगों को धमकी दी गई है।
उन्होंने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, IPC और आईटी एक्ट में समुचित विधिक कार्रवाई की मांग की थी। इस पर विशेष कार्य अधिकारी संजय कुमार सिंह ने DM आजमगढ़ को शिकायत की नियमानुसार आवश्यक जांच करा कर जांच आख्या से शिकायतकर्ता तथा उन्हें अवगत कराने के निर्देश दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.