अमेठी में डॉक्टर ने ऑपरेशन के दौरान पेट में ही छोड़ा ब्लेड,डिप्टी CM ने दिए जांच के आदेश

आगरा जिला अस्पताल परिसर में दलालों की पैठ की भी होगी जांच

0 82

लखनऊ। अमेठी के जिला संयुक्त चिकित्सालय में सर्जन ने ऑपरेशन के दौरान ब्लेड पेट में ही छोड़ दिया। इसके साथ ही परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही के साथ पैसे लेकर ऑपरेशन करने का भी आरोप लगाया है। वहीं डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।
अमेठी के हीरशाह दुबे का पुरवा कोरारी निवासी श्यामलाल को पथरी की शिकायत थी। जिला संयुक्त चिकित्सालय में इलाज कराया। डॉक्टर रमेश कुमार ने पथरी का ऑपरेशन किया। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने ऑपरेशन के नाम पर दस हजार रुपये मांगे। किसी तरह 7500 रुपये दिए। तब ऑपरेशन हुआ। ऑपरेशन के बाद पेट में दर्द हुआ। हालत बिगड़ गई। जांच में पता चला पेट में सर्जिकल सामान छूट गया है।
इस संबंध में डिप्टी सीएम ने कहा है कि मामला गंभीर है। तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी गई है। इसमें गौरीगंज जिला संयुक्त चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. बी प्रसाद अग्रवाल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रामप्रसाद, अमेठी के डॉ. देवेश तिवारी को शामिल किया गया है। दोषी चिकित्सक के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जाएगी।
वहीं आगरा जिला अस्पताल में मरीज अरशद ने चिकित्सालय परिसर में दलालों की पैठ होने की शिकायत की है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। CMO इस प्रकरण में जांच कराएंगे। चार दिन में जांच पूरी कर कार्रवाई करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.