SSA ​शिक्षकों के समर्थन में आई दिल्ली भाजपा, देगी आज समर्थन

मुख्यमंत्री आवास पर कर रहे हैं भूख हडताल, शुरू किया आमरण अनशन

0 112

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे समग्र शिक्षा अभियान (SSA) के तहत काम करने वाली शिक्षकों के समर्थन में दिल्ली भाजपा आ गई है। दिल्ली भाजपा बुधवार को इन शिक्षकों को अपना खुला समर्थन देगी।
दिल्ली प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि केजरीवाल सरकार के लगभग एक साल से वेतन ना देने से यह सभी शिक्षक परेशान हैं। SSA सर्व शिक्षा अभियान से जुडे 1300 शिक्षकों प्रतिनिधि जिनमें अनेक महिला शिक्षक हैं। मंगलवार देर रात तक अपनी मांग को लेकर CM House के पास धरने पर भूखे प्यासे बैठे रही। भाजपा इनके साथ है और बुधवार को Delhi BJP अपना खुला समर्थन परेशान शिक्षकों को देगी।
बता दें कि राजधानी में लगभग 1300 एसएसए शिक्षक हैं। सभी साल 2011-2012 शिक्षा विभाग में काम कर रहे हैं, लेकिन शिक्षा निदेशालय ने कई बार एसएसए शिक्षकों के साथ अन्याय किया है। इन सभी गतिविधियों का असर हर तीन-चार महीने में छात्रों और उनकी पढ़ाई पर भी पड़ता है।क्योंकि जब छात्र और शिक्षक एक-दूसरे को समझने के स्तर पर पहुंच जाते हैं, तो कोई दूसरा शिक्षक उनकी जगह ले लेता है। इससे पूरी प्रक्रिया बुरी तरह प्रभावित होती है। उन्होंने बताया कि शिक्षकों को अचानक दूर-दराज इलाकों में तबादला कर उन्हें घर बैठने के लिए मजबूर ना करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.