CTI ने PM को लिखा पत्र, कहा 15 अगस्त को बाजार बंद, फिर मॉल क्यों खुले

15 अगस्त, 26 जनवरी को माॅल्स और बिग बाजार भी हों बंद, सभी मार्केट्स और फैक्ट्रियां होती हैं बंद तो फिर माॅल्स, बिग बाजार क्यों खुलें

0 79
नई दिल्ली
चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमें राष्ट्रीय अवकाशों को लेकर एक अधिसूचना जारी करने की मांग की है।
सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बताया कि 26 जनवरी , 15 अगस्त और 2 अक्टूबर को राष्ट्रीय अवकाशों की श्रेणी में रखा गया है और इन तिथियों पर सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों को बंद रखना अनिवार्य माना गया है। इसे लेकर लंबे समय से देश के सभी छोटे बड़े व्यापारी और उद्यमी इस दिन अपनी दुकानें और फैक्ट्रियां बंद रखते हैं ।
अगर हम दिल्ली की बात करें तो दिल्ली के सभी प्रमुख बाजारों चांदनी चौक, सदर बाजार, कश्मीरी गेट, नया बाजार, खारी बावली, चावडी बाजार, करोल बाग, गांधी नगर सहित सभी छोटी बड़ी रिटेल शाॅप्स भी बंद रहती हैं। लेकिन इन दिनों बिग बाजार और माॅल्स सहित अन्य खुले रहते हैं।
सीटीआई का कहना है कि बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठानों जैसे बिग बाजार और माॅल्स आदि को भी इन तिथियों का सम्मान करते हुये इन राष्ट्रीय अवकाशों पर अपने प्रतिष्ठान बन्द रखने चाहिये
सीटीआई ने केन्द्र सरकार से मांग की है कि वो राष्ट्रीय अवकाशों के सन्दर्भ में एक अधिसूचना जारी करे ।
इस पत्र की काॅपी गृहमंत्री अमित शाह को भी भेजी गई है।
सीटीआई का कहना है कि दिल्ली की 50 से अधिक ट्रेड एसोसिएशन्स से उनकी इस मुद्दे पर बात हुई है और सभी ने सीटीआई की इस मुहिम का समर्थन किया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.