ABVP व DUSU ने मीडिया इंटर्नशिप लॉन्च की, पंजीकरण की अंतिम तिथि 30 मार्च

0 24

नई दिल्ली 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के सहयोग से मीडिया इंटर्नशिप 2.0 लॉन्च किया है। इस इंटर्नशिप का उद्देश्य छात्रों को मीडिया और पत्रकारिता के कौशल से प्रशिक्षित करना एवं इस क्षेत्र में अनुभव प्रदान करना है। इच्छुक छात्र 30 मार्च तक अपना पंजीकरण गूगल फॉर्म के माध्यम से कर सकते हैं।

मीडिया इंटर्नशिप 2.0 प्रतिभागियों के लिए अच्छा और व्यापक अनुभव प्रदान करेगी। इसके तहत छात्रों को व्यावहारिक प्रशिक्षण और मीडिया विशेषज्ञों से मार्गदर्शन में सीखने को मिलेगा तथा कौशल विकास कार्यशालाओं और मीडिया हाउसों का दौरा भी इस इंटर्नशिप में शामिल है जिससे छात्रों को सीखने को मिल सके। दिल्ली के किसी भी विश्वविद्यालय या महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्रों के लिए यह इंटर्नशिप एक बेहतर व्यावहारिक वातावरण प्रदान करेगी। इस इंटर्नशिप के अंतर्गत सिद्धांत और व्यवहार के बीच की खाई को भरकर, प्रतिभागियों को के मीडिया की बारीकियों में व्यावहारिक अंतर्दृष्टि प्राप्त होगी, जिससे उन्हें अपने भविष्य के लिए कौशल प्रशिक्षण होगा। इस इंटर्नशिप के अंतर्गत पॉडकास्ट, एडिटिंग, अनुवाद, कैमरा प्रशिक्षण, कॉपी राइटिंग जैसे विषयों पर विशेषज्ञों द्वारा लेक्चर तथा व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया जाएगा।

डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा ने कहा, “मीडिया इंटर्नशिप 2.0 छात्रों के लिए मीडिया और पत्रकारिता की बहुमुखी दुनिया को जानने और सीखने का एक नया प्लेटफॉर्म देती है, मैं सभी योग्य छात्रों को आगे आने और इस समृद्ध अनुभव में पूरे दिल से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। किसी भी प्रश्न के लिए, छात्र हमें abvp.delhimed@gmail.com पर मेल कर सकते हैं। हम अपनी मीडिया इंटर्नशिप में भाग लेने वाले प्रतिभाशाली युवा लोगों के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.